नीरव मोदी ने बदला हुलिया, लंदन में 72 करोड़ के फ्लैट में रह रहा | Neerav Modi has changed His look

नीरव मोदी ने बदला हुलिया, लंदन में 72 करोड़ के फ्लैट में रह रहा

नीरव मोदी ने बदला हुलिया, लंदन में 72 करोड़ के फ्लैट में रह रहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 9, 2019/5:53 am IST

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक के 13 हजार सात सौ करोड़ रुपए घोटाले का आरोपी नीरव मोदी वेश बदलकर लंदन के वेस्ट एंड इलाके में रह रहा है। नीरव जहां पर है वहां अपॉर्टमेंट की फ्लैट की कीमत करीब 72 करोड़ रूपए है।

पढ़ें-लोकसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान कर सकता है चुनाव आयोग, तैयारियां…

अंग्रेजी अखबार टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव हर महीने अपार्टमेंट का 17 हजार पाउंड (करीब 15.5 लाख रुपए) किराया चुका रहा है। भारतीय अफसरों ने नीरव के खाते फ्रीज कर दिए हैं। इंटरपोल ने उसकी गिरफ्तारी के लिए रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। इसके बावजूद नीरव लंदन में बिजनेस चला रहा है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है। नीरव ने पिछले महीने विशेष अदालत को जवाब भेजकर कहा था कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं आ सकता।

पढ़ें- नीरव मोदी का बंगला जमींदोज, 100 से ज्यादा विस्फोटक का इस्तेमाल.. दे…

रिपोर्ट के मुताबिक- लंदन में नीरव को नेशनल इंश्योंरेंस नंबर भी जारी किया गया है, जिसके तहत वह यहां वैध तरीके से न केवल बिजनेस कर सकता है बल्कि ब्रिटिश बैंक के अकाउंट भी इस्तेमाल कर सकता है। ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग (पीएलएलए) कोर्ट में नीरव के खिलाफ अर्जी दाखिल की थी। ईडी चाहता है कि नीरव को आर्थिक भगोड़ा अपराधी कानून-2018 के तहत भगोड़ा घोषित किया जाए। ईडी की याचिका पर पीएमएलए कोर्ट ने नीरव से जवाब मांगा था।

पढ़ें- दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने धनुष तोप तैयार, किया जाएगा सेना के हव…

महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को नीरव मोदी के रायगढ़ जिले स्थित फॉर्म हाउस को धमाके से उड़ाया था। सरकार ने इसे अवैध होने की दलील दी थी। नीरव का फार्म हाउस 30 हजार स्क्वेयर फीट में फैला था जिसकी कीमत 100 करोड़ रूपए आंकी गई थी।