NEET 2020 का रिजल्ट जारी, फाइनल आंसर-की भी जारी.. ऐसे देख सकते हैं अपना परिणाम | NEET 2020 results released, final answer-key also released .. This is how you can see your results

NEET 2020 का रिजल्ट जारी, फाइनल आंसर-की भी जारी.. ऐसे देख सकते हैं अपना परिणाम

NEET 2020 का रिजल्ट जारी, फाइनल आंसर-की भी जारी.. ऐसे देख सकते हैं अपना परिणाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : October 16, 2020/4:00 pm IST

NEET 2020: देशभर के मेडिकल कॉलेजों में ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आयोजित ऑल इंडिया एलिजिबिलिटी एग्‍जाम (NEET 2020) के रिजल्‍ट एनटीए ने जारी कर दिया है। रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी किया। हालांकि रिजल्ट से पहले, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET UG 2020 फाइनल आंसर-की जारी कर दी थी।

ये भी पढ़ें:कोसा उत्पादन के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य, रेशम प्रभाग की योजनाओं से एक लाख से अधिक हितग्…

अंतिम उत्तर कुंजी की जांच और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट – ntaneet.nic.in पर जा सकते हैं। रिजल्‍ट के आधार पर ही छात्र काउंसलिंग में भाग लेंगे तथा कॉलेजों में एडमिशन ले सकते हैं। परीक्षा इस साल 13 सितंबर को आयोजित की गई थी तथा जो छात्र इस डेट पर परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनके लिए NTA ने 14 अक्‍टूबर को दोबारा परीक्षा आयोजित की थी।

ये भी पढ़ें: बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कहा, ‘खेलो इंडिया’ योजना में शामिल होने के ब…

बता दें कि, केन्‍द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ही ट्वीट कर यह जानकारी दे दी थी कि रिजल्‍ट आज 16 अक्‍टूबर को जारी होंगे। इसके बाद उन्होंने डॉक्टरों के नए बैच के लिए एनटीए का धन्यवाद भी किया है। परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवार लंबे समय से अपने एग्‍जाम रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे। जो छात्र एग्‍जाम क्‍वालिफाई हुए हैं, उन्‍हें अपनी जानकारी mcc.nic.in पर रजिस्‍टर करनी होगी। काउंसलिंग की डेट और दूसरी जरूरी डीटेल्‍स भी जल्‍द जारी की जाएंगी। परीक्षा में शामिल हुए छात्रों को सलाह है कि वे रिजल्‍ट से जुड़ी हर ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

ये भी पढ़ें: किसान आत्महत्या मामलों की जांच के लिए भाजपा ने किया कमेटी का गठन, प…