सरकारी स्कूलों की लापरवाही बच्चों के लिए बनी आफत, स्कूल में जलभराव से बच्चों की पढ़ाई ठप | Indore government school news, Negligence of government schools created a problem for children, waterlogging in school stalled children's education

सरकारी स्कूलों की लापरवाही बच्चों के लिए बनी आफत, स्कूल में जलभराव से बच्चों की पढ़ाई ठप

सरकारी स्कूलों की लापरवाही बच्चों के लिए बनी आफत, स्कूल में जलभराव से बच्चों की पढ़ाई ठप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 8, 2019/6:32 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश में एक तरफ झमाझम बारिश हो रही है, तो दूसरी ओर सरकारी महकमों की लापरवाही और गलतियों नौनीहालो के लिए आफत बनती जा रही है। सड़क तालाब में तब्दील हो गई है। सरकारी स्कूलों में भी जलभराव हो गया है। स्कूल में जलभराव होने के कारण बच्चों की पढ़ाई ठप है, फिर भी बच्चे स्कूल आने को मजबूर है। सरकारी स्कूल की बदहाली मध्यप्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में भी देखी जा रही है।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया बारिश को लेकर ट्वीट- सभी जलमग्न इलाकों में विशेष सावधानी बरतने 

बता दे कि इंदौर (indore news) के ऐसे कई सरकारी स्कूल है, जहां तेज बारिश ने शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। स्कूलों में कही बच्चों की संख्या तो हैं, लेकिन बैठने की व्यवस्था नहीं है। स्कूल के अंदर कीचड़ और जलभराव जैसे कई अव्यवस्था सरकारी स्कूलों में देखने को मिल रही है। स्कूल चले हम अभियान को सरकार ने बड़ी प्राथमिकता से उठाया, लेकिन वास्तविकता में व्यवस्थाओं के नाम पर काम न के बराबर है।

ये भी पढ़ें: विधायक नारायण त्रिपाठी के ट्वीट पर पीसी शर्मा बोले, कांग्रेस के स्टैंड का सीवीसी में 

स्कूल में नदी की तरह पानी बह रहा है। नौनिहाल अपने कपड़ों और जूतों को भिगाकर ही हर दिन स्कूल में प्रवेश करने को मजबूर है। कई बार बच्चों ने जलभराव की शिकायत प्राचार्य से भी की, लेकिन सुधार अब तक किसी प्रकार का सुधार नहीं हुआ है। हालांकि मंत्री तुलसी सिलावट ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए जल्द व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए हैं। (Indore government school news)