अब नेपाल में राम मंदिर बनाने की तैयारी, दशहरे पर पीएम ओली करेंगे अयोध्या धाम का भूमिपूजन | nepal pm kp sharma oli to build ayodhya dham bhoomi pujan will be on ramnavami

अब नेपाल में राम मंदिर बनाने की तैयारी, दशहरे पर पीएम ओली करेंगे अयोध्या धाम का भूमिपूजन

अब नेपाल में राम मंदिर बनाने की तैयारी, दशहरे पर पीएम ओली करेंगे अयोध्या धाम का भूमिपूजन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : August 10, 2020/11:06 am IST

काठमांडू: अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन और शिलान्यास के बाद पाकिस्तान सहित कई देशों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर राम जन्म भूमि, भगवान राम और अब गौतम बुद्ध को नेपाली बताने वाले प्रधानमंत्री केपी ओली नेपाल में राम मंदिर की स्थापना करने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि नेपाली पीएम ओली ने ‘राम जन्‍मभूमि अयोध्‍या धाम’ का निर्माण करने का फैसला कर लिया है।

Read More: वेब सीरीज के नाम पर बनाता था पोर्न मूवी, फिर मोटी रकम लेकर बेच देता था एडल्ट साइट को, चढ़ा पुलिस के हत्थे

नेपाल की आधिकारिक न्‍यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री केपी ओली अयोध्या में विशाल राम मंदिर की स्थापना करने की तैयारी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस मंदिर में भगवान राम, सीता और लक्ष्मणजी की मूर्ति की स्थापना की जाएगी। पीएम ओली के मास्‍टर प्‍लान के तहत अयोध्‍यापुरी में मंदिर का निर्माण किया जाएगा, जिसे पहले ही प्रधानमंत्री ओली राम का असली जन्म स्थान बता चुके हैं। ओली ने बालूवॉटर स्थित अपने आधिकारिक निवास पर शनिवार को इससे जुड़े अहम निर्देश चितवन की मडी म्‍युनिसिपलिटी के मुखिया और दूसरे प्रतिनिधियों को जारी किए हैं। उन्‍होंने ठोरी के करीब स्थित मडी नगरपालिका से बदलकर अयोध्‍यापुरी करने का आदेश भी दिया है।

Read More: कोरोना संक्रमित मरीज ने की आत्महत्या, सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कोविड-19 वार्ड से कूदकर दी जान

रिपोर्टस के अनुसार पीएम ओली इस वर्ष दशहरे के मौके पर भूमि पूजन की येाजना बना रहे हैं। वहीं नेपाल के जनकपुर को माता सीता की जन्‍मस्‍थली मानते हैं। नेपाल सरकार में शामिल कई लोग अब यह कहने लगे हैं कि भगवान राम का जन्‍म ठोरी के करीब अयोध्‍यापुरी में हुआ था। हर वर्ष नेपाल में बड़े स्‍तर पर राम बारात का आयोजन होता है। इस दौरान अयोध्‍या से जनकपुरी तक माता सीता की बारात आती है।

Read More: प्रियंका गांधी का यूपी सरकार पर हमला, बोली- हर साल MoU साइन होते हैं लेकिन धरातल पर कुछ नहीं दिखता