यौन अपराध रोकने और सेक्सुअल रिलेशनशिप को सुरक्षित बनाने आया नया कंडोम, जानिए क्या है ‘सहमति’ | New condom came to prevent sexual offenses and to secure sexual relationships.

यौन अपराध रोकने और सेक्सुअल रिलेशनशिप को सुरक्षित बनाने आया नया कंडोम, जानिए क्या है ‘सहमति’

यौन अपराध रोकने और सेक्सुअल रिलेशनशिप को सुरक्षित बनाने आया नया कंडोम, जानिए क्या है ‘सहमति’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 6, 2019/8:32 am IST

मुंबई। देश में बढ़ रहे यौन अपराध और सेक्सुअल रिलेशनशिप को सुरक्षित बनाने के लिए एक नए तरीके का कंडोम तैयार किया गया है। इसे बिना 2 लोगों की सहमति के खोलना मुमकिन नहीं हैं।

ये भी पढ़ें –उर्मिला मातोंडकर गुड़ीपड़वा समारोह में हुई शामिल, जनता से मांगा 
कंडोम को पेश करने वाली कम्पनी ने इसे सहमति कंडोम का नाम दिया है। इस कंडोम की खासियत ये है कि इसके पैकेट को खोलने के लिए दो लोगों की सहमति की जरूरत है। इसके लिए पैकेट पर चार पॉइंट बनाए गए हैं, जिसे दो व्यक्ति मिलकर चार पॉइंट को प्रेस करेंगे तभी पैकेट ओपन होगा।

ये भी पढ़ें –भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा हुए कांग्रेस में शामिल, पत्नी के चुनाव लड़ने की 

इस कंडोम को तैयार करने वाली कंपनी का कहना है कि इससे पहले कभी दोनों के बराबर सहमति की बात किसी कंपनी ने नहीं सोची। हमारे इस आइडिया के बाद दोनों के बीच सहमति का वातावरण तैयार होगा। बता दें कि कंडोम को अर्जेंटीना की एक कंपनी Tulipán ने तैयार किया है।

इस प्रॉडक्ट को जल्द ही औपचारिक तौर से लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल फ्री सैंपल के रूप में कंडोम को बार में कपल को दिया जा रहा है।इस पैकेट को खरीदने से पहले लेना होगा पार्टनर से सहमति, जिस पर लिखा है ‘अगर ये हां नहीं है, ये ना है।