गोवा के नए CM प्रमोद सावंत 20 मार्च को सदन में पेश करेंगे बहुमत, कहा- हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार | New Goa CM Pramod Sawant seeks floor test on Wednesday

गोवा के नए CM प्रमोद सावंत 20 मार्च को सदन में पेश करेंगे बहुमत, कहा- हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार

गोवा के नए CM प्रमोद सावंत 20 मार्च को सदन में पेश करेंगे बहुमत, कहा- हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : March 19, 2019/3:09 pm IST

नई दिल्ली: गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही बहुमत परिक्षण की मांग की है। उन्होंने 20 मार्च को बहुमत परिक्षण कराने की मांग की है। बता दें प्रमोद सावंत ने 21 सीटों के साथ बहुमत का दावा किया है। गोवा में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के पास गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन-तीन और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। यहां पर भाजपा के 12 विधायक हैं। बता दें पूर्व सीएम मनाहर पार्रिकर के निधन से पहले कांग्रेस ने राजयपाल के सामने सरकार बनाने का दावा किया पेश किया था और निधन के बाद एक बार फिर से दावा पेश किया था। कांग्रेस ने 24 घंटे के भीतर दो बार गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया थां। 14 सीटों के साथ कांग्रेस गोवा की सबसे बड़ी पार्टी है।

Read More: सुरेंद्र पटवा के निर्वाचन को हाईकोर्ट में चुनौती, कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश पचौरी ने दायर की याचिका

मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर और भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन और कांग्रेस के दो विधायकों-सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते के इस्तीफे के बाद 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में अब विधायकों की संख्या 36 रह गई है। मंगलवार को मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार संभालने के बाद सावंत ने पत्रकारों से कहा, ‘हमने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह बुधवार को बहुमत परीक्षण कराएं। हम बहुमत परीक्षण के लिए तैयार हैं। सरकार में रहते हुए हमें दिवंगत मुख्यमंत्री पर्रिकर की सभी परियोजनाओं को पूरा करना है।

Read More: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सल हमले में घायल जवानों से अस्पताल में की मुलाकात, जाना हाल

गौरतलब है कि बीते रविवार को मनोहर पर्रिकर का निधन हो गया, जिसके बाद से गोवा की सियासत में खलबली मची हुई थी। सोमवार को पर्रिकर को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। वहीं, रात लगभग बजे तक चली बीजेपी और सहयोगी दलों की बैठक के बाद प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री पद की कमान देने का फैसला लिया गया। रात दो बजे राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने उन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई।

Read More: केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ट्विटर पर निकाली भड़ास, एक बाद एक 6 ट्वीट कर प्रियंका गांधी को कही ये बात…