कलेक्टर द्वारा आदिवासी बच्चों के लिए नई पहल | New initiatives for tribal children by collector

कलेक्टर द्वारा आदिवासी बच्चों के लिए नई पहल

कलेक्टर द्वारा आदिवासी बच्चों के लिए नई पहल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 13, 2019/10:14 am IST

अशोकनगर। मध्यप्रदेश के अशोकनगर की कलेक्टर मंजू शर्मा ने गरीब आदिवसी बच्चो के लिये एक नई पहल की शुरुवात की है।जिसके तहत मकर सक्रांति के त्यौहार को देखते हुए शहर के गरीब आदिवासी बस्तियों के ऐसे बच्चे जिन्हें कभी भी त्यौहार मनाने का मौका भी नही मिलता साथ ही उन्हें कभी भी कोई सुविधा नही मिल पाती है। ऐसे बच्चों को लाकर उनके लिये पतंग उड़ाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
ये भी पढ़ें –कानन पेंडारी में जल्द दिखेगा हिमालयन भालू और जंगली तेंदुआ

इस कार्यक्रम को उड़ान नाम दिया गया नेहरू डिग्री कॉलेज पर इसका आयोजन किया गया इस कार्यक्रम में इन गरीब बच्चों को नये कपड़े देने ओर खाने के साथ साथ इन बच्चो को पतंग भी दी गई इस अनोखे आयोजन का लोगो जमकर आनंद लिया बच्चों ने जमकर पतंग उड़ाई साथ ही प्रतियोगिता में जीते हुये बच्चो को इनाम भी दी गई कलेक्टर मंजू शर्मा ने बताया कि इस उड़ान कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य गरीब बच्चों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना है इस उड़ान कार्यक्रम को जिले के सभी गांवो ओर तहसीलों में भी किया जायेगा।

ये भी पढ़ें –छत्तीसगढ़ की चाय वाली चाची जो 30 साल से सिर्फ चाय पर जिंदा है

इस बारे में मंजू शर्मा कलेक्टर अशोकनगर का कहना है कि आदिवासी बाहुल्य छेत्र है जिले में उनमे कुछ अभिनव पहल की जाए मकर सक्रांति का त्योहार समीप था इसलिए हमने सोचा कि इन बच्चों के साथ पतंग उड़ाई जाए इसलिए हमने प्रतियोगिता का आयोजन किया इसका मुख्य उद्देश्य था कि जो बच्चे आबश्यक सुविधाओ से दूर रहते है उन्हें मुख्य धारा से जोड़ा जाए मेने सोचा है कि जितने भी आदिवासी छेत्र है उनमें बच्चों के साथ कुछ न कुछ इस तरह के आयोजन होते रहे।