चालान काटने में पुलिस ने दिखाई ऐसी ईमानदारी!, बैलगाड़ी का नहीं करवाया बीमा तो मालिक को थमाया 1000 का चालान | Bullock Kart Challan, new motor vehicle act khet ke bahar khadi bailgadi ka kat diya chalan

चालान काटने में पुलिस ने दिखाई ऐसी ईमानदारी!, बैलगाड़ी का नहीं करवाया बीमा तो मालिक को थमाया 1000 का चालान

चालान काटने में पुलिस ने दिखाई ऐसी ईमानदारी!, बैलगाड़ी का नहीं करवाया बीमा तो मालिक को थमाया 1000 का चालान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 17, 2019/8:07 am IST

साहसपुर: देश के कई राज्यों में केंद्रीय परिवहन मंत्रालय द्वारा नया मोटर व्हींकल एक्ट लागू कर दिया गया है। इसके साथ ही यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से अनोखा मामला सामने आया है। खबर है कि यातायात पुलिस ने एक बैलगाड़ी का ही चालान काट दिया है। हालांकि नए मोटर व्हीकल एक्ट में बैलगाड़ी का चालान काटने का कोई ऐसा प्रावधान नहीं है। मामले में बवाल होने के बाद चालान रद्द कर दिया गया।

Read More: अमेरिका में मोदी के स्वागत के लिए ‘हाउडी मोदी’ कार्यकम, मोदी-ट्रंप करेंगे मेगा रैली

मिली जानकारी के अनुसार याज हसन ने अपने खेत की बगल में बैलगाड़ी खड़ी की थी। इसी दौरान वहां सब इंस्पेक्टर पंकज कुमार और उनकी टीम वहां आ पहुंची। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने आस-पास के लोगों से पूछताछ की और बैलगाड़ी के मालिक हसन तक पहुंचकर उसे 1000 रूपए का चालान थमा दिया। चालान काटे जाने के संबंध में पुलिस ने हवाला देते हुए कहा कि आपने अपनी बैलगाड़ी का बीमा नहीं करवाया है, इसीलिए 1000 का चालान भरना होगा।

Read More: चंद्रयान-2 को लेकर आज मिल सकती खुशखबरी, ऐसे मिलेगी जानकारी

हसन ने कहा कि उसने बैलगाड़ी अपने खेत के बाहर खड़ी की थी तो ऐसे में उसका चालान कैसे काटा जा सकता है। अगले दिन यानी रविवार को उसका चालान रद्द कर दिया गया। मामला इलाके में चर्चा का विषय बन गया है।

Read More: कलयुगी पिता ने 8 साल की मासूम बेटी को जिंदा जलाया, फिर दफना दिया आंगन में, जानिए वजह.

 
Flowers