न्यायमूर्ति चेलमेश्वर नहीं जायेंगे अपने ही विदाई समारोह में | New Twist In Chelameswar Retirement:

न्यायमूर्ति चेलमेश्वर नहीं जायेंगे अपने ही विदाई समारोह में

न्यायमूर्ति चेलमेश्वर नहीं जायेंगे अपने ही विदाई समारोह में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : May 14, 2018/6:36 am IST

नई दिल्ली,न्यायमूर्ति जे. चेलमेश्वर हमेशा से चर्चा में रहते हैं कभी अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर कभी विवादित बयान को लेकर।हाल ही में जो उनकी चर्चा हो रही है वो है उनकी  सेवानिवृत्ति  को लेकर। बताया जा रहा है की जे. चेलमेश्वर 22 जून को रिटायर हो रहे हैं.इस दौरान सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन उन्हें विदाई देना चाह रहा है लेकिन उन्होंने इस निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है.

आपको बता दें कि पारंपरिक तौर पर सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन रिटायर हो रहे जज के आखिरी वर्किंग डे को फेयरवेल का आयोजन करता है। लेकिन, जस्टिस जेलमेश्वर के मामले में यह कार्यक्रम 18 मई को होना था जो सुप्रीम कोर्ट का आखिरी वर्किंग डे है। उसके बाद गर्मियों की छुट्टी के चलते 45 दिनों तक कोर्ट बंद रहेगा।लेकिन सबसे खास बात ये है कि न्यायमूर्ति जे. चेलमेश्वर ने इस कार्यक्रम में उपस्थित रहने की सहमति नहीं दी है।  एसोसिएशन की कार्य समिति के सदस्यों ने दो बार  उनसे विदाई समारोह में शामिल होने का अनुरोध किया परंतु व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने अपनी सहमति नहीं दी।

ये भी पढ़े –देश के कई इलाके में आंधी तूफान से 42 से ज्यादा लोगों की मौत

न्यायमूर्ति चेलमेश्वर ने बार एसोसिएशन के सदस्यों को बताया कि उनका जब आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय से दूसरे उच्च न्यायालय में स्थानांतरण हुआ था तो उस वक्त भी उन्होंने विदाई कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार नहीं किया था।

 

वेब डेस्क IBC24