अभ्यास मैच में फ्लाप हुए टीम इंडिया के बल्लेबाज, न्यूजीलैंड ने 6 विकेट से दी शिकस्त

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 25 May 2019 11:47 PM, Updated On 25 May 2019 11:47 PM

इंग्लैंड: विश्व कप खेलने गई टीम इंडिया को अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा है। शनिवार को हुए पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस जितकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की खराब शुरुआज रही और पूरी टीम महज 32.2 ओवरों में 179 रनों पर ऑल आउट हो गई।


भारत के ओपनरों ने एक बार फिर टीम इंडिया को निराश किया है। दोनों ही बल्लेबाज महज दो रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली और केएल राहुल भी कुछ खास नहीं कर पाए। विराट कोहली 18 रन और राहुल 6 रन बनाकर आउट हो गए। हार्दिक पांड्या (30 रन), महेंद्र सिंह धोनी (17 रन) और दिनेश कार्तिक 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऐसे में लग रहा था कि भारत 100 भी नहीं पहुंच पायेगा। लेकिन जडेजा ने 50 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाकर भारत को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

Read More: खराब परफॉर्मेंस वाले मंत्रियों पर गिर सकती है गाज! कांग्रेस में मंथन का दौर जारी

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कोलिन मुनरो केवल 4 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 37 के स्कोर में न्यूजीलैंड को दिया दूसरा झटका। पांड्या मार्टिन गप्टिल को 22 रन पर पवेलियन भेजा। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और रोज टेलर ने टीम की पारी संभाली और न्यूजीलैंड को जीत की दहलीज तक ले गए। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी जड़ा। हालांकि दोनों बल्लेबाज न्यूजीलैंड को जीत नहीं दिला पाए और पहले ही आउट हो गए। कप्तान केन विलियमसन को जहां चहल ने आउट किया, वहीं रोज टेलर को जडेजा ने पवेलियन भेजा। न्यूजीलैंड की जीत की औपचारिकता हेनरी निकोलस और टोम ब्लंडेल ने की।

Web Title : New Zealand win by 6 wickets in the warm-up game against Team India

जरूर देखिये