टेरर फंडिंग, अलगाववादी नेता दिल्ली तलब, एनआईए करेगी पूछताछ, समन जारी | NIA to question separatist leader in Terror funding case

टेरर फंडिंग, अलगाववादी नेता दिल्ली तलब, एनआईए करेगी पूछताछ, समन जारी

टेरर फंडिंग, अलगाववादी नेता दिल्ली तलब, एनआईए करेगी पूछताछ, समन जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 15, 2019/5:30 am IST

जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर में अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख को टेरर फंडिंग मामले में समन जारी किया गया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए मीरवाइज से पूछताछ करेगी। गुरुवार को मामले में समन जारी किया गया था। NIA ने अलगाववादी नेता मीर वाइज उमर फारुख और सैयद शाह गिलानी के बेटे नदीम गिलानी को एक टेरर फंडिंग केस के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली में पेश होने का समन भेजा है। बतादें पुलिस ने मीर वाइज को उसके घर पर नजरबंद रखा है।

पढ़ें-देश के ये दिग्गज नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, ये वजह बताई

पहले 11 मार्च को उमर फारुक को सुनवाई के लिए दिल्ली बुलाया गया था। लेकिन कुछ कारणों से उमर पेश नहीं हआ था। अब उमर फारुक को 18 मार्च को उपस्थित होने के लिए कहा गया है। एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में 26 परवरी जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों के परिसरों की तलाशी थी। इनमें नसीम गिलानी और अशरफ सेहरी, यासीन मलिक, शब्बीर शाह, जफर भट्ट, मसरत आलम व मीरवाइज शामिल थे।

पढ़ें-न्यूजीलैंड के मस्जिद में गोलीबारी से 6 लोगों की मौत,कई घायल, बाल-बाल 

एनआईए ने पिछले वर्ष मीरवाइज के दो मामा मौलवी मंजूर व मौलवी शफत व एक सहायक से भी पूछताछ की थी। मंज़ूर और शफत दोनों सेवानिवृत्त वरिष्ठ सरकारी अधिकारी हैं।