नियाग्रा फॉल्स का बहता पानी बना बर्फ, तापमान पंहुचा माइनस चार के नीचे | Niagara Falls Creates a Stunning Wintry Landscape

नियाग्रा फॉल्स का बहता पानी बना बर्फ, तापमान पंहुचा माइनस चार के नीचे

नियाग्रा फॉल्स का बहता पानी बना बर्फ, तापमान पंहुचा माइनस चार के नीचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : February 3, 2019/12:59 pm IST

अमेरिका। ठण्ड का असर अब पूरे देश में देखा जा रहा है। इसी के चलते संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के कई हिस्सों में तापमान जीरो से भी निचले स्तर पर पहुंच गया है। इसी के चलते उत्तरी अमेरिका के नियाग्रा जलप्रपात की स्थित यह हो गई है कि यहां बहने वाला पानी अब जमने लगा है।

बताया जा रहा है कि तापमान में गिरावट के बाद जैसे ही का पानी सूर्योदय के समय हुए बर्फ के बाद पिघल क्र बहता है नीचे पहुंचने पर जम जा रहा है। ज्ञात हो कि उत्तरी अमेरिका और कनाडा के अधिकांश हिस्सों में कड़ाके कि ठंड का मौसम जारी है। नियाग्रा फॉल्स के चारों ओर बर्फ जम गया है।

तापमान की गिरावट के चलते हालत ऐसे बन गए है कि हिमपात के कारण रेलगाड़ियों पर गर्म पानी डालकर चलाया जा रहा है। अमेरिका का चर्चित नियाग्रा जलप्रपात भी जम गया।कनाडा के ओंटारियो में गुरुवार को तापमान-4 फारेनहाइट तक गिर गया है। यहां पर्यटकों ने पानी की जबरदस्त मात्रा में बर्फ के बड़े हिस्से के रूप में देखा है। अमेरिकी अस्‍तबलों और पौधों पर भी बर्फ और हिमपात देखी जा सकती है।

 
Flowers