3 करोड़ की ठगी करने वाले नाइजीरियन गैंग के सदस्य गिरफ्तार | Nigerian gang member arrested in cheating case

3 करोड़ की ठगी करने वाले नाइजीरियन गैंग के सदस्य गिरफ्तार

3 करोड़ की ठगी करने वाले नाइजीरियन गैंग के सदस्य गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : August 21, 2017/5:56 am IST

 

रायपुर में सहारा इंडिया के मैनेजर से 3 करोड़ की ठगी करने वाले नाइजेरियन गैंग के सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिनसे हुई पूछताछ में कई अहम खुलासे हुए हैं. इस गैंग का एक साथी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है ।

पुलिस की गिरफ्त में आए ये वो आरोपी हैं जिन्होंने इण्डिया में कई लोगों को ई मेल भेजकर करोड़ों रुपए कमाने का झांसा दिया और इनसे रुपए ऐंठ लिए । गिरफ्त में आए 6 आरोपियों में तीन नाईजीरियन हैं. इनके पास से 30 मोबाइल फोन, 12 सिमकार्ड, बैंक से सीज़ किए गए 24 लाख रुपए, 4 पासबुक, 5 लैपटॉप और 8 चेकबुक भी जब्त किया गया है । इस इंटरनेशनल नाइजेरियन गैंग के साथ मिलकर 3 आरोपियों ने सहारा इंडिया के मैनेजर प्रदीप बड़ोले से 3 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया था. जांच में पुलिस को दिल्ली के लक्ष्मीविराज बैंक में फर्जी एकाउंट खोलकर रुपए ट्रांसफर करने की जानकारी मिली. जिसके बाद रायपुर पुलिस ने दिल्ली में करीब एक महीने तक डेरा डाले रखा और इन आरोपियों को दिल्ली में पकड़ा.

ठगी का शिकार हुआ प्रदीप बड़ोले सहारा इंडिया में काम करता था. जिसने बैंक की रकम का गबन कर ठगों को दिया था । प्रदीप को पहले ही रायपुर पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. वही रायपुर क्राइम ब्रांच पुलिस नाइजेरियन गैंग के आरोपियों के वीज़ा की जांच भी कर रही है. ये गिरोह शातिर तरीके से ठगी को अंजाम देता था. ये नाइजीरियन अपने इंडियन साथियों के नाम से बैंकों में फर्जी दस्तावेजों से खाते खुलवाते थे और उसी एकाउंट में ठगी की रकम डाल कर उसे निकाल लेते थे ।