प्रदेश के इन शहरों में आज से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर होगी सख्त कार्रवाई | Night curfew will be implemented in these cities of the state from today, strict action will be taken if the rules are not followed.

प्रदेश के इन शहरों में आज से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर होगी सख्त कार्रवाई

प्रदेश के इन शहरों में आज से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना नियमों का पालन नहीं करने पर होगी सख्त कार्रवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : November 21, 2020/9:41 am IST

भोपाल। राजधानी सहित पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने एक बार फिर से जोर पकड़ा है…हर रोज प्रदेश में संक्रमित पेशेंट की संख्या बढती जा रही है। बीते 24 घंटों में डेढ़ हजार से ज्यादा मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ हैं। प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या एक लाख 90 हजार के पार पहुंच गई है। बीते 24 घंटों में 1528 मरीज बढ़े हैं।

ये भी पढ़ें:उपद्रवियों ने देर रात अस्पताल में डॉक्टर और नर्स से की मारपीट, पुलिस ने तीन को दबोचा

इंदौर में 313 मरीज मिलने के बाद यहां मरीजों की संख्या 36623 हो गई है। वहीं भोपाल में 378 मरीज बढ़े और यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 28738 हो गया है। बीते 24 घंटों में नौ मरीजों की मौत हुई है। अब तक बीमारी से 3138 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के बिगड़ते हालातों को देखते हुए सरकार ने सख्त फैसले लिए हैं। एक बार फिर शिवराज सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें: कुत्ते के DNA टेस्ट से होगा असली मालिक का फैसला, दो दावेदारों का वि…

आज से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया जाएगा। हर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा। यह कर्फ्यू राज्य के इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में लगाया गया है। इसी के ही साथ प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी जिले या शहर क्षेत्र में लॉकडाउन नहीं लगाया गया है ।

ये भी पढ़ें: IAS टीना डाबी ने कोर्ट में दायर की तलाक की अर्जी, अपने पति अतहर आमि…

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर इन नियमों का करना होगा पालन – मास्क पहनना अनिवार्य है, इसका पालन नहीं करने वालों पर कार्रवाई होगी। – सार्वजनिक स्थानों पर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना। – कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक दुकानें बंद रहेंगी। – स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, स्कूलों में केवल 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी मार्गदर्शन के लिए जा सकेंगे। – सिनेमाघर केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।