दिग्विजय की हार पर समाधि का दावा करने वाले महामंडलेश्वर पर गिरी गाज, निरंजनी अखाड़े ने किया बाहर | Niranjani Akhada expelled to Mahamandaleshwar

दिग्विजय की हार पर समाधि का दावा करने वाले महामंडलेश्वर पर गिरी गाज, निरंजनी अखाड़े ने किया बाहर

दिग्विजय की हार पर समाधि का दावा करने वाले महामंडलेश्वर पर गिरी गाज, निरंजनी अखाड़े ने किया बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : May 24, 2019/12:15 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा चुनाव में भोपाल से कांग्रेस प्रत्याशी रहे दिग्विजय सिंह एक पक्ष में प्रचार करने वाले संत पर निरंजनी अखाड़े ने गाज गिराई है। निरंजनी अखाड़े ने महामंडलेश्वर वैराज्ञानंद गिरी को अखाड़े से बाहर कर दिया है। इसकी पुष्टि हरिद्वार के निरंजनी अखाड़े के सचिव रविन्द्र पूरी ने की है।

बता दें कि महामंडलेश्वर वैराज्ञानंद गिरी ने दिग्विजय सिंह के नहीं जीतने पर समाधि लेने का दावा किया था। साथ ही, दिग्विजय सिंह को जिताने के लिए 5 क्विंटल मिर्ची का हवन भी किया गया था। बाबा ने यह भी दावा किया था कि भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ही जीतेंगे। अगर भोपाल में कोई अन्य प्रत्याशी जीतता है तो वह जल समाधि ले लेंगे।

यह भी पढ़ें : CWC की बैठक में हार पर होगी मंथन, राहुल के इस्तीफे से जुड़ी अपडेट.. जानिए 

दिग्विजय सिंह के लिए भाजपा से राज्यमंत्री रह चुके कम्पयूटर बाबा ने भी करीब सात हजार साधू-संतों के साथ हवन-यज्ञ किया था। इसके बाद चुनाव आयोग ने यज्ञ और साधु-संतों द्वारा दिग्विजय सिंह के पक्ष में किए प्रचार-प्रसार का पूरा खर्च भी दिग्विजय सिंह के ही खाते में जोड़ दिया था।