निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्र पुरी कोरोना संक्रमित, कुंभ मेले में हुए थे शामिल | Niranjani Akhara's Ravindra Puri tested positive for COVID19.

निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्र पुरी कोरोना संक्रमित, कुंभ मेले में हुए थे शामिल

निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रविंद्र पुरी कोरोना संक्रमित, कुंभ मेले में हुए थे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : April 16, 2021/10:30 am IST

हरिद्वार: हरिद्वार कुंभ में कई लोगों के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद निरंजनी अखाड़े ने कुंभ खत्म करने का ऐलान कर दिया है। इसी बीच खबर आ रही है कि निरंजनी अखाड़े के रविंद्र पुरी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि उनकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बता दें कि उन्होंने उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ मेले में भाग लिया था। 

Read More: IPL 2021: आज टकराएंगे दो किंग्स, जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी ये टीम.. देखिए

इससे पहले निरंजनी अखाड़े के सचिव रवींद्र पुरी ने कहा है कि  ‘कोरोना के कारण बिगड़ते हालात के मद्देनजर कुंभ मेला हमारे लिए खत्म हुआ। मुख्य शाही स्नान संपन्न हो गया है और अखाड़ों में कई लोगों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं।’

Read More: इतिहास में आज: भारतीय रेल का पहला सफर, 16 अप्रैल के नाम दर्ज है कई और घटनाएं

बता दें कि कुंभ मेले को 14 दिन बीत गए हैं और इस दौरान 2500 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, 1 से 31 मार्च तक कोरोना संक्रमण के हरिद्वार में औसतन 10 से 20 मामले आ रहे थे लेकिन 1 अप्रैल से इन मामलों का आंकड़ा प्रतिदिन 500 पार कर गया है। सैकड़ों साधु-संत भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

Read More: लिफ्ट देने के बहाने महिला से गैंगरेप, विरोध करने पर झोंकी आंख में मिर्च

कई साधु-संत कोरोना संक्रमित
बता दें कि कुंभ में कोरोना भयावह होता जा रहा है। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी के अलावा 50 अन्य संत बीते दिनों कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। वहीं, कोरोना से ही एक महामंडलेश्वर की मौत भी हो गई। नरेंद्र गिरी भी ऋषिकेश एम्स में भर्ती हैं।

Read More: रिहायशी इलाके में चबूतरा बनाकर किया जा रहा शवों का दाह संस्कार, श्मशान घाट पर लगी है लंबी वेंटिंग

 
Flowers