नीरव मोदी लंदन में अरेस्ट, 13 हजार करोड़ के घोटाले में 13 महीने बाद गिरफ्तारी | Nirav modi arrested i london

नीरव मोदी लंदन में अरेस्ट, 13 हजार करोड़ के घोटाले में 13 महीने बाद गिरफ्तारी

नीरव मोदी लंदन में अरेस्ट, 13 हजार करोड़ के घोटाले में 13 महीने बाद गिरफ्तारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : March 20, 2019/9:34 am IST

नई दिल्ली। पीएनबी घोटाले का आरोपी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है। नीरव को थोड़ी देर में कोर्ट में पेश किया जाएगा। 13 हजार करोड़ के पीएनबी घोटाले का आरोपी लंदन में खुलेआम घुम रहा था। उसने अपना हुलिया बदल लिया था और बेखौफ सड़कों पर घूमता नजर आया था। नीरव के कई वीडियोज हाल में सोशल मीडिया में सामने आने के बाद लंदन पुलिस ने आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया था। हालांकि पुलिस 25 मार्च तक नीरव मोदी को कोर्ट में पेश करेगी।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Enforcement Directorate: Fugitive diamond merchant Nirav Modi arrested in London, to be produced in court later today. <a href=”https://t.co/YrN7HdzLzI”>pic.twitter.com/YrN7HdzLzI</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1108300701803921410?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 20, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने ते हाज बाद ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लिया। हालांकि गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी के पास जमानत के लिए कोर्ट जाने का विकल्प है। कोर्ट से नीरव को सशर्त जमानत मिल सकती है।

पढ़ें-यहां एक दिन पहले मन गई होली.. दीवाली, हरियाली भी एक दिन पहले मनाई ज…

नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद भारत सरकार ब्रिटेन से प्रत्‍यपर्ण का प्रयास करेगी। सूत्रों के मुताबिक अब भारत से सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम लंदन के लिए रवाना होगी। इस बीच नीरव मोदी मामले को लेकर सीबीआई और ईडी की टीम लगातार यूके अथॉरिटी और लंदन में मौजूद भारतीय हाई कमीशन के संपर्क में है।