निर्भया केस: तीसरी बार जारी हुआ डेथ वॉरंट, 3 मार्च को सुबह 6 बजे होगी फांसी | Nirbhaya case: Death warrant released for the third time, will be hanged on March 3 at 6 am

निर्भया केस: तीसरी बार जारी हुआ डेथ वॉरंट, 3 मार्च को सुबह 6 बजे होगी फांसी

निर्भया केस: तीसरी बार जारी हुआ डेथ वॉरंट, 3 मार्च को सुबह 6 बजे होगी फांसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : February 17, 2020/11:07 am IST

नई दिल्ली। निर्भया के दोषियों के खिलाफ तीसरी बार डेथ वॉरंट जारी हुआ है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी देने का समय मुकर्रर कर दिया। निर्भया के परिजनों की ओर से दायर याचिका पर कोर्ट ने आज सुनवाई की है। हालांकि दोषियों के वकील एपी सिंह का कहना है कि उनके पास अब भी कई कानूनी विकल्प बाकी है। उन्होंने कहा कि यह मीडिया, राजनेताओं का प्रेशर है, जिसके कारण फांसी की तारीख फिर से दी गई है।

ये भी पढ़ें:महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन, कलेक्टर को चूल्हा सौंपकर दिया ज्ञापन

उधर, निर्भया की मां ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अब 3 मार्च फाइनल होगा और गुनहगारों को फांसी दे दी जाएगी। इससे पहले सोमवार को सुनवाई के दौरान पता चला कि दोषी मुकेश की वकील वृंदा ग्रोवर छुट्टी पर थीं, जिसके बाद कोर्ट ने रवि काजी को मुकेश की पैरवी करने की इजाजत दे दी।

ये भी पढ़ें: जहां किराए पर मिलती हैं पत्नियां, मंडी में कुंवारी लड़कियां भी होती…

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया कि निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले में चार दोषियों को अलग-अलग फांसी दिए जाने की मांग करने वाली केंद्र की याचिका का लंबित रहना दोषियों को फांसी के लिए निचली अदालत द्वारा नयी तारीख जारी करने की राह में आड़े नहीं आएगा।

ये भी पढ़ें: खैर नहीं अब प्रतिबंधित गुटखा और जर्दा बेचने वालों की, मंत्री कवासी …

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चूंकि दोषियों की कोई याचिका शीर्ष न्यायालय के समक्ष लंबित नहीं है और उनमें से तीन की दया याचिकाएं राष्ट्रपति द्वारा खारिज की जा चुकी हैं। जबकि चौथे दोषी ने अब तक दया याचिका देने का विकल्प नहीं चुना है, ऐसे में निचली अदालत फांसी के लिए नयी तारीख जारी कर सकती है।

ये भी पढ़ें: शासकीय बद्रीप्रसाद कॉलेज में छात्रा ने जहर खाकर कर ली खुदकुशी, इलाज…

 
Flowers