निर्भया कांड: दोषियों के वकील ने जेल प्रशासन पर लगाया ये आरोप, आज हो सकती है सुनवाई | Nirbhaya Scandal: The accused of the accused on the jail administration, this can be heard today

निर्भया कांड: दोषियों के वकील ने जेल प्रशासन पर लगाया ये आरोप, आज हो सकती है सुनवाई

निर्भया कांड: दोषियों के वकील ने जेल प्रशासन पर लगाया ये आरोप, आज हो सकती है सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : January 25, 2020/7:41 am IST

नईदिल्ली। निर्भया रेपकांड के दोषियों के वकील एपी सिंह ने एक बार फिर शुक्रवार को पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस बार वकील ने याचिका दायर करके तिहाड़ जेल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि दोषियों के लिए क्यूरेटिव और दया याचिका दायर करने के लिए जरूरी दस्तावेज देने में जानबूझ कर लेट किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: 6 बार के बीजेपी विधायक ने मीडियाकर्मियों से की बदसलूकी, अपशब्द कहते…

इस मामले में शनिवार को सुनवाई हो सकती है। वहीं, तिहाड जेल प्रशासन का कहना है कि वकील को व्हाट्सएप और मेल पर कागजात भेजे जा चुके हैं। साथ ही उनके कार्यालय पर भी जेलकर्मी कागजात लेकर गया था लेकिन उनका कार्यालय बंद था। उन्होंने वकील पर मामले को लटकाने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:विवादों में फंसी IAS टीना डाबी, फेसबुक पर 120 एकाउंट, सीएए पर सरकार के खिलाफ…

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में दो अन्य दोषियों विनय कुमार शर्मा (26) और मुकेश सिंह (32) की सुधारात्मक याचिका खारिज कर दी थी। चारों दोषियों को पटियाला हाउस कोर्ट से जारी किए गए नए डेथ वारंट के तहत एक फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी दी जानी है।

ये भी पढ़ें: कस्तूरबा नगर विधानसभा सीट में रोचक होगा मुकाबला, ये अहम मुद्दे उम्म…

निर्भया के एक दोषी मुकेश की क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट से और दया याचिका राष्ट्रपति से खारिज होने के कारण अब मुकेश के पास कोई कानूनी विकल्प नहीं बचा है। निर्भया के एक अन्य दोषी विनय की भी क्यूरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो चुकी है। हालांकि विनय के पास दया याचिका का विकल्प है। इसके साथ ही दोषी पवन और अक्षय के पास क्यूरेटिव और दया याचिका दोनों विकल्प बचा है।

ये भी पढ़ें: ‘आप’ उम्मीदवार राघव चड्ढा क्या जीत से करेंगे शुरुआत, जानिए राजेन्द…

 

 
Flowers