बिहार में आज से फिर नीतीश राज, दो डिप्टी CM के साथ 16 कैबिनेट मंत्री ले सकते हैं शपथ, गृहमंत्री अमित शाह होंगे शामिल | Nitish Kumar will be sworn in as Chief Minister for the seventh time today, Home Minister Amit Shah will be included

बिहार में आज से फिर नीतीश राज, दो डिप्टी CM के साथ 16 कैबिनेट मंत्री ले सकते हैं शपथ, गृहमंत्री अमित शाह होंगे शामिल

बिहार में आज से फिर नीतीश राज, दो डिप्टी CM के साथ 16 कैबिनेट मंत्री ले सकते हैं शपथ, गृहमंत्री अमित शाह होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : November 16, 2020/5:52 am IST

पटना। बिहार में एक फिर नी​तीश राज की शुरूआत आज से हो जाएगी। सातवीं बार नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कमान संभालेंगे। वहीं 16 कैबिनेट मंत्री भी शपथ लेंगे। 16 मंत्रियों में 7 बीजेपी 7 जेडीयू, एक एचएएम और एक वीआईपी के कोटे से बन सकते हैं।

Read More News: छात्रा को देखकर आरक्षक की बिगड़ी नीयत, युवती की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार राजभवन में शाम 4.30 बजे राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे। बता दें कि जिन 16 मंत्रियों के शपथग्रहण की खबरें मिल रही हैं। उनमें जेडीयू की ओर से बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, विजय चौधरी, श्रवण कुमार और लेसी सिंह मंत्री बन सकते हैं। वहीं कुछ और नाम के तय होना बाकी है।

Read More News: लकड़ी के गोदाम में भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग 

दो डिप्टी सीएम को लेकर चर्चा हुई तेज

बिहार में दो डिप्टी सीएम को लेकर चर्चाए तेज हो गई। इनमें पहला नाम भाजपा नेता तारकिशोर प्रसाद का है। वहीं दूसरा भाजपा नेता रेणु देवी है। तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि निश्चित रूप से ऐसे संकेत हैं कि मैं और रेणु जी (भाजपा नेता रेणु देवी) बिहार उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

भाजपा नेता रेणु देवी ने कहा कि बहुत बड़ी जिम्मेदारी है एक कार्यकर्ता के लिए। एक कार्यकर्ता होने के नाते हम सभी लोग काम करते ही रहते हैं। जनता ने हम पर जो विश्वास दिखाया है हमारी कोशिश यही है कि उस पर खरा उतरें। इस तरह से बिहार में इस बार 2 डिप्टी सीएम बन सकते हैं। बीजेपी की ओर से भी कुछ नाम पर अंतिम मुहर लगनी बाकी है।

Read More News: छात्रा को देखकर आरक्षक की बिगड़ी नीयत, युवती की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

 
Flowers