छत्तीसगढ़ के अधिकारियों-कर्मचारियों की सैलरी से नहीं होगी कटौती, संकट के समय में भूपेश सरकार ने दी बड़ी राहत | No any deduction from employees salary for Covid 19

छत्तीसगढ़ के अधिकारियों-कर्मचारियों की सैलरी से नहीं होगी कटौती, संकट के समय में भूपेश सरकार ने दी बड़ी राहत

छत्तीसगढ़ के अधिकारियों-कर्मचारियों की सैलरी से नहीं होगी कटौती, संकट के समय में भूपेश सरकार ने दी बड़ी राहत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : April 2, 2020/9:37 am IST

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संकट और लाॅकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार के अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन से किसी प्रकार की कटौती नहीं करने का निर्णय लिया है। कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा व्यापक प्रयास और इंतजाम किए जा रहे हैं।

Read More: कोरोना वायरस: मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान- चर्चा में पीएम मोदी ने कहा- दिवाली तक सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना है…

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि राज्य शासन के अधिकारी-कर्मचारी स्वेच्छा से संकट की इस घड़ी में मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपना आर्थिक योगदान कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ शासन ने राज्य के सभी निजी औद्योगिक और व्यापारिक संस्थानों से भी यह कहा है कि वे लाॅकडाउन के दौरान अपने कर्मियों का वेतन नहीं काटे। यदि कोई कर्मचारी स्वेच्छा से आर्थिक योगदान करना चाहे तो कर सकता है।

Read More: इंदौर में एक और कोरोना पीड़ित मरीज की मौत, अब तक 5 मरीज तोड़ चुके हैं दम

उल्लेखनीय है कि देश के कतिपय राज्यों में वहां की सरकार ने कोरोना संकट और लाॅकडाउन के लिए कर्मचारियों के वेतन से एक माह तक के वेतन और रैंकवार अनिवार्य कटौती के आदेश जारी किए हैं वहीं छत्तीसगढ़ सरकार ने निर्णय लिया है इसके लिए राज्य सरकार के अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन से किसी भी प्रकार की कटौती नहीं होगी।

Read More: इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, जिले में अब तक 5 ने तोड़ा दम