नहीं कटेगा राशनकार्ड से किसी का नाम, सभी परिवारों को पात्रतानुसार मिलता रहेगा राशन, खाद्य विभाग ने किया स्पष्ट | No name will be deducted from ration card, all families will continue to get ration as per eligibility

नहीं कटेगा राशनकार्ड से किसी का नाम, सभी परिवारों को पात्रतानुसार मिलता रहेगा राशन, खाद्य विभाग ने किया स्पष्ट

नहीं कटेगा राशनकार्ड से किसी का नाम, सभी परिवारों को पात्रतानुसार मिलता रहेगा राशन, खाद्य विभाग ने किया स्पष्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 11, 2020/1:17 pm IST

रायपुर: भूमिहीन श्रमिक और छोटे सीमांत किसान छत्तीसगढ़ खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत प्राथमिकता श्रेणी के राशनकार्ड हेतु पात्र हैं। उन्हें राशन कार्ड से हटाने से संबंधित कोई प्रस्ताव नहीं है।

Read More: तीन राज्यों की पुलिस को चकमा देकर कानपुर से उज्जैन तक ऐसे पहुंचा विकास दुबे, उज्जैन में रिश्तेदार के यहां काटी रात

खाद्य विभाग के अधिकारियों ने यह स्पष्ट किया है कि यदि इस संबंध में कोई भ्रमित समाचार प्रसारित हो रहा है तो उस पर ध्यान न दिया जाए। छत्तीसगढ़ में यूनिवर्सल पीडीएस अंतर्गत सभी परिवारों को पात्रतानुसार खाद्यान्न सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है।

Read More: टोटल लॉकडाउन में भी खुली रहेंगी शराब की दुकानें! ‘पटवारी’ पूछे- क्या सिर्फ रेस्टोरेंट्स, शॉपिंग मॉल में फैलता है कोरोना?

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ शासन की अन्य योजनाओं से भूमिहीन कृषक मजदूरों को लाभान्वित करने के लिए उनका सर्वे किया जा रहा है। राजस्व अभिलेख से मिलान कर भूमिहीन कृषक मजदूरों की सूची तैयार की जाएगी। इस कार्य से किसी भी राशनकार्डधारी परिवार का राशनकार्ड निरस्त नही किया जाएगा और न ही वेबसाईट से राशनकार्ड धारी का नाम विलोपित किया जाएगा। राशनकार्डधारी परिवारों को पहले की तरह ही पात्रतानुसार खाद्यान्न मुहैया होता रहेगा।

Read More: अचानकमार टाइगर रिजर्व के कोर एरिया में बसे 19 गांवों को कराया जाएगा खाली, पारिवारिक सदस्यों की गणना शुरू