फेस्टिव सीजन में ट्रनों में नो रूम, यात्रियों की सुविधा के लिए एक्सप्रेस गाड़ियों में जोड़ा जाएगा एक्सट्रा कोच | No roon in trains in Festival season

फेस्टिव सीजन में ट्रनों में नो रूम, यात्रियों की सुविधा के लिए एक्सप्रेस गाड़ियों में जोड़ा जाएगा एक्सट्रा कोच

फेस्टिव सीजन में ट्रनों में नो रूम, यात्रियों की सुविधा के लिए एक्सप्रेस गाड़ियों में जोड़ा जाएगा एक्सट्रा कोच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 15, 2019/3:54 pm IST

रायपुर: फेस्टिव सीजन में त्योहारों में ट्रेनों में हाउस फुल की स्थिति बनी हुई है। हालात को देखते हुए रेलवे ने एक्सप्रेस गाड़ियों में एक्सट्रा कोच जोड़ने का फैसला लिया है। एक्सप्रेस गाड़ियों में एक्सट्रा कोच जोड़े जाने से त्योहार में अपने घर जाने वालों को तकलीफ नहीं होगी।

Read More: पत्नी से भी ज्यादा स्कूल से प्यार करते हैं ये शिक्षक, ऐसा लगाव देख पति को छोड़ मायके लौटी पत्नी

मिली जानकारी के अनुसार 29 फरवरी से कमाख्या ‘दुर्ग एवं पटना के मध्य एक फेरे के लिए छठ पूजा स्पेशल ट्रेन की सुविधा होगी। छठ पूजा के दौरान पटना की तरफ आने और जाने के लिए आरक्षित बर्थ लगाए जाएंगे। जबकि होली के लिए एक छठ पूजा स्पेशल गाड़ी दुर्ग-पटना-दुर्ग के बीच एक फेरे के लिए चलाई जाएगी। यह गाड़ी दुर्ग-पटना छठ पूजा स्पेशल नाम से दुर्ग से 31 अक्टूबर और पटना से 3 नवम्बर को छुटेगी। इस स्पेशल ट्रेन में कुल 18 कोच रहेंगे।

Read More: गोपाल भार्गव का दावा, कहा- दीवाली के बाद शिवराज सिंह चौहान लेंगे सीएम पद की शपथ, बशर्ते…

इसी बीच हथबंद स्टेशन में बिलासपुर -रायपुर लाइन मे मेंटेंनेंस के कारण कुछ ट्रेन प्रभावित होंगी। 18 और 19 अक्टूबर को टाटानगर से चलने वाली टाटा- इतवारी पैसेंजर बिलासपुर में समाप्त होगी। जबकि 19 और 20 अक्टूबर को इतवारी – टाटा पैसेंजर बिलासपुर से टाटा नगर के लिए रवाना की जाएगी। यह गाड़ी बिलासपुर एवं इतवारी के बीच रद्द रहेगी।

Read More: सीएम भूपेश बघेल को नहीं मिली अकोला में विमान उतारने की अनुमति, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- घबराई हुई है भाजपा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/QqMmLolsJ4o” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>