नोएडा फिल्म सिटी की खुदाई की मांग, हनुमान जी की गदा का मनका दबे होने का दावा.. देखिए | Noida Film City demands excavation, claims Hanuman ji's mace is buried

नोएडा फिल्म सिटी की खुदाई की मांग, हनुमान जी की गदा का मनका दबे होने का दावा.. देखिए

नोएडा फिल्म सिटी की खुदाई की मांग, हनुमान जी की गदा का मनका दबे होने का दावा.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : October 18, 2019/9:02 am IST

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर ‘नोएडा फिल्मसिटी एक्सकवेशन’ काफी ट्रैंड कर रहा है। ट्विटर में इसपर 75 हजार से ज्यादा ट्वीट आ चुके हैं। (नोएडा फिल्म सिटी की खुदाई) टॉप ट्रेंडिंग लिस्ट में रहा। लेकिन आपको जानना जरूरी है। तो आइए आपको बताते हैं इसके पीछे की असल वजह आखिर है क्या..

पढ़ें- मेयर चुनाव पर रमन का तंज, बोले- सत्ता का दुरुपयोग और प्रशासन का राज…

सोशल मीडिया में इस हैशटैग पर ट्वीट की बाढ़ दरअसल हनुमान जी से जुड़ा है। नोएडा में स्थित किसी काल्पनिक हनुमान मंदिर की कहानी लिखी गई थी। यह कहानी ठीक उसी अंदाज में लिखी गई थी जिसमें राइटविंग प्रोपगैंडा फैलाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कई पोस्ट्स देखने को मिलती हैं।

पढ़ें- विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे के घर रेड, छापे में मिले देसी-विदेशी गन के साथ …

ट्वीट दावा किया गया है कि हनुमानजी की गदा का कोई मनका नोएडा में गिरा था और उस पर एक भव्य मंदिर बनाया गया था। यह मंदिर अब जमीन से करीब 3000 मीटर नीचे दबा चुका है। ट्वीट के आखिर में मांग की गई कि हनुमान जी के मनका मंदिर को किसी भी कीमत पर बाहर निकाला जाना चाहिए क्योंकि यह लोगों की आस्था का सवाल है।

पढ़ें- पुरानी कार फ्रिज एसी वॉशिंग मशीन बेचने पर सरकार देगी कबाड़ी से ज्या…

रोहतक यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर बलवान दहिया जी हिंदू अध्यात्म के रिसर्चर हैं। उनकी रिसर्च है कि जब हनुमानजी संजीवनी लेकर लौट रहे थे तो उनकी गदा पर लगा एक मनका नीचे गिर गया था। हजारों साल बीत गए नौवीं सदी में वो मनका एक गरीब कृपाराम को मिला। देखते-देखते कृपाराम की किस्मत बदल गयी और वो धनवान हो गया।

पढ़ें- शेर के बाड़े में कूदा सिरफिरा युवक, दिल दहलाने वाला वीडियो.. देखिए

ट्विट में आगे कहा गया है, ”प्रोफेसर दहिया की रिसर्च और मशहूर पुरातत्व विशेषज्ञ कगिशो आर्चर की रिपोर्ट कहती है कि जहां सोने की नवोदय नगरी थी, वहां आज नोयडा शहर आबाद है। मनका जड़ित भव्य बजरंगी मंदिर की अग्जेक्ट लोकेशन सेक्टर 16 A फ़िल्म सिटी बतायी गयी है।

पढ़ें- आतंकियों के निशाने पर कश्मीर से बाहर के लोग, पंजाब के सेब व्यापारिय…

शायद मंदिर भूतल से लगभग 3000 मीटर नीचे है। प्रोफेसर दहिया के दादाजी भलेराम दहिया भी एक बार नेहरू जी से मिले थे और बजरंगी मंदिर की खोज के लिये खुदाई की मांग की थी। लेकिन उन्हें अनसुना कर दिया गया। आज फ़िल्म सिटी में बहुत सारे न्यूज़ स्टूडियो आबाद हैं और धरातल में कैद है एक चमत्कारी रहस्य जो भारत की किस्मत बदल सकता है।

पढ़ें- जानिए कौन हैं राजीव धवन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान फाड़ा था…

हाथियों के खिलाफ 52 गांवों की महारैली

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/c41HklFmf-U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers