गैर राजनीतिक संस्थान ने किया पोस्टकार्ड का विमोचन, गांधीजी के जीवन दर्शन और व्यवहार को पहुंचाया जाएगा आमजन तक | Non Political Organisation Redemption on Memory of Mahatma Gandhi

गैर राजनीतिक संस्थान ने किया पोस्टकार्ड का विमोचन, गांधीजी के जीवन दर्शन और व्यवहार को पहुंचाया जाएगा आमजन तक

गैर राजनीतिक संस्थान ने किया पोस्टकार्ड का विमोचन, गांधीजी के जीवन दर्शन और व्यवहार को पहुंचाया जाएगा आमजन तक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 15, 2019/12:16 pm IST

रायपुर: महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर छत्तीसगढ़ सरकार ने पूरे प्रदेश में गांधी पदयात्रा निकालने का ऐलान किया था, जो प्रदेश के हिस्सों में जारी है।। वहीं, दूसरी ओर गैर राजनीतिक संस्थान ने मंगलवार को पद्मश्री डॉ महादेव प्रसाद पांडेय की मौजूदगी में गांधी मैदान में पोस्टकार्ड का विमोचन किया गया। इस दौरान यह भी निर्णय किया गया कि देश के प्रमुख गांधी चिंतकों, जिम्मेदारों एवं समाजसेवियों को 15 हजार पोस्ट कार्ड भेजा जाएगा।

Read More: मृत बेटी को दफनाने श्मशान पहुंचे पिता को मटकी में मिली बच्ची, दो दिनों से 3 फुट जमीन के नीचे दफ्न थी

इस दौरान बताया गया कि पोस्ट कार्ड के माध्यम से गांधीजी के जीवन दर्शन और व्यवहार को आमजन तक पहुंचाया जाएगा। बापू के स्वावलंबन, स्वराज, सत्य, अहिंसा और नवाचार के प्रयोग सदैव अनुकरणीय रहे हैं। वे सही मायनों में विश्वपुरुष हैं। गांधीजी के प्रयोगों के प्रति जनजागरुकता लाने के उद्देश्य से वर्ष भर यह अभियान चलाया जाएगा।

Read More: सोशल मीडिया पर अपनी मांगों को लेकर वीडियो पोस्ट करना आरक्षक को पड़ा भारी, हुए निलंबित

इस दौरान कार्यक्रम में गांधी उपवासकर्ता पंडित अरुणेश कुमार शर्मा, गैर राजनीतिक संस्थान के संयोजक आदेश ठाकुर, नवीन लाजरस, दीपक चौबे एवं संजय सोनी प्रमुखता से उपस्थित थे।

Read More: दो दशक पहले रिटायर हुए कर्मचारियों को पेंशन का लाभ देने का आदेश, कई लाभार्थियों की हो चुकी है मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/rZNevn26a20″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>