ट्रंप के साथ शिखर वार्ता असफल, तानाशाह शासक ने 5 अधिकारियों को उतारा मौत के घाट

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 31 May 2019 03:36 PM, Updated On 31 May 2019 03:36 PM

नई दिल्ली: उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग की सनक और तानाशाही पूरी दुनिया में मशहूर है। वहीं, बीते दिनों किम जोंग के तानाशाह की एक और तस्वीर सामने आई है। बताया जा रहा है कि शिखर वार्ता असफल होने पर अपने 5 अधिकारियों को मौत के घाट उतार दिया है। यह जानकारी साउथ कोरिया के न्यूजपेपर से मिली है।

Read More: एयरपोर्ट पर सांसदों का भव्य स्वागत, संतोष पांडेय, सुनील सोनी और विजय बघेल लौटे.. देखें

मिली जानकारी के अनुसार फरवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग वियतनाम के हनोई में शिखर वार्ता के लिए मिले थे। बताया जा रहा है कि परमाणु निरस्त्रीकरण पर समझौते के लिए दोनों देशों के प्रमुख मिले थे, लेकिन किम जोंग ने अचानक इस वार्ता को खत्म कर दिया था। दोनों नेताओं के बीच किसी भी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं हो पाया था।

Read More: मध्यप्रदेश में बनेगी नई फायर पॉलिसी, इजराइल की तर्ज पर होगा जल संरक्षण

वार्ता के टूटने पर किम के शीर्ष सहयोगी किम योंग चोल को प्रमुख रूप से जिम्मेदार ठहराया गया साथ ही 4 अन्य अधिकारियों को इसमा जिम्मदार माना गया। सूत्रों का यह भी कहना है कि इन सभी अधिकारियों पर अमेरिका के लिए जासूसी करने का आरोप लगाया है। किम योंग चोल अमेरिका की मंशा को भापे बिना बातचीत को लेकर सही से रिपोर्ट नहीं कर रहे थे और अमेरिका के लिए जासूसी कर रहे थे। इसी के चलते किम जोंग उन ने मार्च महीने में 5 अधिकारियों को प्योंगयांग में मिरिम एयरपोर्ट पर मौत के घाट उतार दिया था।

Web Title : North Koria kim jong Killed 5 Officers due to failed second summit between us president trump

जरूर देखिये