नहीं मिल रहा टिकट? रहें बेफिक्र..चलेंगी 4000 स्पेशल ट्रेनें 

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 20 Sep 2017 11:30 AM, Updated On 20 Sep 2017 11:30 AM

दुर्गापूजा, दशहरा, दिवाली, छठ पर ट्रेन टिकट न मिलने से परेशान यात्रियों की चिंता दूर करने के लिए रेलवे ने 4000 स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है। अलग-अलग रूटों पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने ये व्यवस्था की है, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने ये जानकारी दी है। ख़ास बात ये है कि इस बार रेलवे का ध्यान न सिर्फ नई ट्रेनें चलाने पर है, बल्कि ये भी सुनिश्चित करने पर है कि विशेष ट्रेनें भी वक्त पर गंतव्य तक पहुंच सकें। अभी तक यात्रियों की ओर से ये शिकायत आती रही हैं कि स्पेशल ट्रेनें चला तो दी जाती हैं, लेकिन ये पहुंचेंगी कब, इसके बारे में कोई कुछ नहीं कह सकता। 

जिसने दिखाई राह, उसी को लेकर घटती जा रही चाह!

रेल राज्यमंत्री ने बताया कि 4000 स्पेशल ट्रेनें चलाने के साथ-साथ 55 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी लगाए जाने की योजना है। जिन रेल मार्गों पर चल रही ट्रेनों में यात्रियों की संख्या कम हैं, वो त्योहारों के सीजन में बंद की जा सकती हैं और उन्हें यात्रियों की ज्यादा मांग वाले रूट्स पर लगाई जा सकती हैं। रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए रिजर्वेशन काउंटर्स की संख्या भी बढ़ाने का निर्णय लिया है ताकि लंबी कतारें न लग पाएं।

नवरात्रि थीम पर काॅन्डम कंपनी का विज्ञापन कर विवादों में फंसी सनी लियोन

रेल सुरक्षा रेलवे की सबसे बड़ी चिंता है। त्योहारों के दौरान भारी संख्या में यात्रियों की भीड़ का फायदा उठाकर टिकट दलाल, पॉकेटमार, नशाखुरानी गैंग और चोर-उचक्के भी स्टेशनों, ट्रेनों में घुस आते हैं। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने भरोसा दिलाया कि सुरक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल के साथ अतिरिक्त बलों की तैनाती भी की जाएगी। इसके साथ ही पर खानपान और पेयजल की सुविधा का भी पूरा इंतजाम किया जाएगा।

Web Title : Not getting tickets ? Be anxious.. Will run 4000 special trains

जरूर देखिये