धान खरीदी केन्द्र प्रभारियों को नोटिस जारी, लापरवाही पर मांगा गया जवाब | Notice issued to paddy procurement center in-charge Answer sought on negligence

धान खरीदी केन्द्र प्रभारियों को नोटिस जारी, लापरवाही पर मांगा गया जवाब

धान खरीदी केन्द्र प्रभारियों को नोटिस जारी, लापरवाही पर मांगा गया जवाब

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : December 15, 2019/10:21 am IST

जांजगीर-चाम्पा । जिले के 3 धान खरीदी केन्द्र प्रभारी को लापरवाही पर नोटिस जारी किया गया है। उपार्जन केन्द्र बम्हनीडीह, तालदेवरी और करनौद को धान की बोरियों की नियम के तहत स्टेकिंग नहीं करने, ड्रेनेज और धान की सुरक्षा के लिए कैप कवर की पर्याप्त व्यवस्था नहीं करने के कारण कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें- रेल यात्रा के दौरान अब खाना और नास्ता के लिए आपको करना पड़ेगा अधिक …

जिले में धान खरीदी में अब तक कई लापरवाही सामने आ चुकी है। खोखरा के प्रभारी को सस्पेंड किया जा चुका है, वहीं करनौद केंद्र के सहकारिता निरीक्षक को भी लापरवाही पर हटाया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, मदर डेयरी के बाद अब अमूल ने भी बढ़…

कलेक्टर जेपी पाठक के निर्देशानुसार उक्त धान उपार्जन केन्द्रों का आज धान सतर्कता दल के नायब तहसीलदार, खाद्य निरीक्षक और मंडी निरीक्षक द्वारा निरीक्षण किया गया। कमियां पाई जाने पर उक्त धान खरीदी केन्द्र प्रभारियों को नोटिस जारी किया गया है। तीनों को जारी नोटिस में कहा गया है कि वे तीन दिनों के भीतर अपना ज़वाब प्रस्तुत करें और पायी गई कमियों को सुधार कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। व्यवस्था में सुधार और स्पष्टीकरण का जबाव संतोषजनक नहीं मिलने पर उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/uyR2h72ZTLg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers