कलेक्टर की कार्रवाई, सुरक्षा मानकों का अनदेखी करने वाले 14 पटाखा संचालकों को नोटिस | Notice to 14 cracker operators ignoring collector action, safety standards

कलेक्टर की कार्रवाई, सुरक्षा मानकों का अनदेखी करने वाले 14 पटाखा संचालकों को नोटिस

कलेक्टर की कार्रवाई, सुरक्षा मानकों का अनदेखी करने वाले 14 पटाखा संचालकों को नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 23, 2019/4:49 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। कलेक्टर डॉ.एस. भारतीदासन ने जिला कार्यालय में राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर पटाखा दुकानों की जांच कर लाइसेंस नियमाों और सुरक्षा उपायों के निर्धारित मानकों का पालन सुनिश्चित करने को कहा है। राजस्व अधिकारियों ने बताया कि अनुज्ञप्ति की शर्तों की अवहेलना करने वाले 14 पटाखा विक्रय संचालकों को नोटिस जारी किया गया है। कलेक्टर ने कहा कि नोटिस का पालन नहीं करने पर तथा निर्धारित सुरक्षा उपाय एवं लाईसेंस नियमों का पालन करने पर पटाखा विक्रेंताओं के विरूध कार्रवाई करें।

पढ़ें- पंचायत सचिवों को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, सरकार को दिया 4 माह के भीतर वेतन से काटी गई राशि वापस करन…

कलेक्टर ने पटाखों का भंडारण उचित तरीके से करने ,बिजली का तार अंडरग्राउंड करने तथा स्थाई एवं अस्थाई पटाखा दुकानों में पानी, रेत एवं अग्निशमन यंत्र आदि का प्रबंध सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने अमानक फटाका का विक्रय करने,नकली उत्पाद का विक्रय, निर्धारित मात्रा से अधिक पटाखा का भंडारण करने,पटाखा बिक्री की बिलिंग नहीं किए जाने और स्टॉक रजिस्टर अद्यतन नहीं करने पर भी ऐसे दुकानों के विरूध कार्रवाई करने को कहा है । उन्होेंने इसी तरह अवैध पटाखा विक्रेताओं के विरूध भी कार्यवाही करने को कहा है। कलेक्टर ने हिन्द स्पोर्ट्स मैदान में पटाखा दुकानों में सुरक्षा के सभी जरूरी उपाए सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।

पढ़ें- शैक्षणिक संस्थान खोलकर फर्जी डिग्री बांटने वाला संचालक गिरफ्तार, पै…

कलेक्टर ने दीपावली और राज्योत्सव को देखते हुए यातायात व्यवस्था और पार्किंग को व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा है कि यातायात एवं पुलिस निर्धारित स्थानों में पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं जिससे यातायात को सुगम बनाया जा सकें। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि वे निर्धारित पार्किंग स्थानों में ही अपने गाड़ियों को पार्किंग करें।

पढ़ें- अजीत जोगी के जाति मामले में सुनवाई, कोर्ट ने कहा, हस्तक्षेपकर्ताओं …

आबकारी का अरबपति अफसर