अब मंत्रियों के साथ तैनात रहेंगे कांग्रेस के सक्रिय नेता, सत्ता-संगठन में तालमेल रखने पार्टी का बड़ा फैसला | Now active leaders of Congress will be deployed with ministers, big decision of party to keep pace with power-organization

अब मंत्रियों के साथ तैनात रहेंगे कांग्रेस के सक्रिय नेता, सत्ता-संगठन में तालमेल रखने पार्टी का बड़ा फैसला

अब मंत्रियों के साथ तैनात रहेंगे कांग्रेस के सक्रिय नेता, सत्ता-संगठन में तालमेल रखने पार्टी का बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : November 22, 2019/1:44 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पंद्रह साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस अपने सक्रिय नेताओं को बड़ी तवज्जों देने जा रही है। कांग्रेस संगठन सभी मंत्रियों के साथ अपने सक्रिय नेताओं की ड्यूटी लगाने का निर्णय लेने जा रही है। कांग्रेस का मानना है कि इससे मंत्री और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच दूरियां खत्म होगी।

यह भी पढ़ें — मुख्यमंत्री का जगदलपुर-बीजापुर दौरा 23 नवम्बर को, बस्तर वासियों को देंगे कई बड़ी सौगात

बता दें कि इससे पहले भी पीसीसी के निर्देश पर सभी मंत्री राजीव भवन में बैठकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते हैं। कांग्रेस सूत्र बताते हैं कि आगामी एक महीने के अंदर सभी मंत्रियों के साथ सक्रिय नेताओं की ड्यूटी लगा दी जाएगी। ये नेता दिनभर मंत्री के साथ रहेंगे और राज्य के कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं से संबंधित कार्यों पर ध्यान देंगे।

यह भी पढ़ें — कोर्ट से हथियार चोरी कर फरार चार आरोपियों को पुलिस ने 9 महीने बाद द…

इस विषय पर कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे का कहना है कि यह तो पार्टी की सामान्य प्रक्रिया है पार्टी अध्यक्ष भी सरकार के कार्यों और योजनाओं की समीक्षा समय-समय पर करते रहते हैं। चौबे ने बताया कि कांग्रेस अपने चुनावी घोषणापत्र के सभी वादे को पूरा करने पर लगातार काम कर रही है इसलिए अगर मंत्री के साथ पार्टी पदाधिकारी रहेंगे तो घोषणापत्र क्रियान्वयन पर भी चर्चा होती रहेगी।

यह भी पढ़ें — पुलिस विभाग के 40 अधिकारियों को प्रमोशन, PHQ ने जारी की सूची…देखिए

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/pZgRf0mGCsI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>