कॉलेजों में अब 29 अक्टूबर तक ले सकेंगे प्रवेश, राज्य शासन ने जारी किए आदेश | Now admission in colleges will be possible till October 29

कॉलेजों में अब 29 अक्टूबर तक ले सकेंगे प्रवेश, राज्य शासन ने जारी किए आदेश

कॉलेजों में अब 29 अक्टूबर तक ले सकेंगे प्रवेश, राज्य शासन ने जारी किए आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 22, 2020/6:46 am IST

रायपुर। राज्य शासन द्वारा कॉलेजों में प्रवेश की तिथि को 22 अक्टूबर से बढ़ा कर 29 अक्टूबर कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ के विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति की अनुमति से महाविद्यालयों के प्राचार्यों द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा।

पढ़ें- बीजापुर मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली की मौत, एनकाउंटर में कई और माओवादियों के मारे जाने का दावा

राज्य शासन द्वारा कोविड-19 महामारी से उत्पन्न स्थिति के कारण छात्र हित में यह निर्णय लिया गया है। कॉलेजों में प्रवेश की तिथि 29 अक्टूबर तक बढ़ाने के संबंध में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी किया गया है।

पढ़ें-बलरामपुर में महफूज़ नहीं बेटियां! 21 दिनों में 11वीं रेप की वारदात

गौरतलब है कि उच्च शिक्षा विभाग के सचिव धनंजय देवांगन ने 9 अक्टूबर को मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और विद्यालयों के प्राचार्यो से कॉलेजों में प्रवेश, ऑनलाइन क्लास, परीक्षा परिणाम और पाठ्यक्रमों के संबंध में चर्चा के दौरान विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने कॉलेजों में शत प्रतिशत सीटों में प्रवेश हो सके इसके लिए प्रवेश के लिए निर्धारित तिथि 22 अक्टूबर से बढ़ाकर 30 अक्टूबर तक करने के भी सुझाव दिए थे।

 
Flowers