दंतेवाड़ा का दंगल समाप्त..अब चित्रकोट की बारी, कांग्रेस ने लिया नामांकन..भाजपा चुनाव समिति की बैठक जारी | Now Chitrakot's turn, Congress takes nomination..BJP election committee meeting continues

दंतेवाड़ा का दंगल समाप्त..अब चित्रकोट की बारी, कांग्रेस ने लिया नामांकन..भाजपा चुनाव समिति की बैठक जारी

दंतेवाड़ा का दंगल समाप्त..अब चित्रकोट की बारी, कांग्रेस ने लिया नामांकन..भाजपा चुनाव समिति की बैठक जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 27, 2019/12:26 pm IST

रायपुर। दंतेवाड़ा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है। भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी 11380 वोटों से कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा से हार गई है। इसके बाद ही भाजपा ने अगले महीने होने वाले चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए आज भाजपा चुनाव समिति की बैठक राजधानी रायपुर में हो रही है।

read more : सीएम भूपेश बघेल ने देवती कर्मा को दी जीत की बधाई, कहा- जीत है महेंद्र कर्मा के सपनों की

जानकारी के अनुसार भाजपा आज अपने संभावित प्रत्याशियों की सूची को शार्टलिस्ट करने जा रही है। बैठक में प्रदेश के सभी बड़े नेता मौजूद हैं, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, मोर्चा प्रकोष्ठ प्रभारी रामप्रताप सिंह, नारायण चंदेल सहित अन्य लोग भी उपस्थित हैं। जहां चित्रकोट उपचुनाव को लेकर चर्चा हो रही है।

read more : शिक्षा के क्षेत्र में छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश फिसड्डी, नीति आयोग ने जारी की ‘स्कूल एजुकेशन क्वालिटी इंडेक्स’

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए कांग्रेस के दो नेताओं ने नामांकन फार्म भी खरीद लिया है। इनमे से एक फार्म कांग्रेस नेता बलराम मौर्य ने खरीद है। हालांकि कांग्रेस ने अभी अपने अधिकृत प्रत्याशी का नाम घोषित नही किया है।

read more : पूर्व दस्यु ने कहा डकैतों से भी गए गुजरे निकले राजनेता और अधिकारी, हनीट्रैप में शामिल लोगों को मिले सरेराह सजा

गौरतलब है​ कि चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ के चित्रकोट उप चुनाव की घोषणा कर दी है। चित्रकोट विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। चित्रकोट से पिछले विधानसभा चुनाव में विधायक दीपक बैज चुने गए थे। कांग्रेस के इस नेता को पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनावों में अपना उम्मीदवार बनाया। यहां भी दीपक ही जीते। ऐसे में यह सीट खाली हो गई थी।