सैम्स के जरिए अब डीजीपी से मिलने आम लोगों और पुलिसकर्मियों को मिलेगा एप्वॉइंटमेंट | Now common people and policemen will get appointment to meet DGP through SAMS

सैम्स के जरिए अब डीजीपी से मिलने आम लोगों और पुलिसकर्मियों को मिलेगा एप्वॉइंटमेंट

सैम्स के जरिए अब डीजीपी से मिलने आम लोगों और पुलिसकर्मियों को मिलेगा एप्वॉइंटमेंट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : January 17, 2021/3:16 pm IST

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने नागरिकों एवं पुलिसकर्मियों से मुलाकात के लिये स्मार्ट एप्वाइंटमेंट मैनेजमेंट सिस्टम (सैम्स) शुरू किया है। इसके अंतर्गत मुलाकात करने वालों के लिये मोबाइल के माध्यम से पूर्व निर्धारित समय एवं तिथि की व्यवस्था रहेगी। एप्वाइंटमेंट लेने के लिये व्हाट्सअप नम्बर 9479194988 पर संदेश भेज सकते हैं। सभी के पूर्व निर्धारित समय से आने पर समस्याओं को सुनने और निराकरण में आसानी होगी।

पढ़ें- ‘बिग बॉस 14’ की टैलेंट मैनेजर पिस्ता धाकड़ के निधन से बॉलीवुड में शोक, सलमान …
 

ऐसे काम करेगा सैम्स- नागरिक, पुलिसकर्मी अथवा उनके परिजनों द्वारा व्हाट्सअप नम्बर 9479194988 पर संदेश भेजते ही उनके नंबर लिंक प्राप्त होगी। लिंक पर क्लिक करते ही एप्वाइंटमेंट के लिये आवेदन किया जा सकता है। आवेदन में नाम, पता, मोबाईल नंबर, किस कारण से मिलना चाहते हैं आदि सामान्य जानकारी भरनी होगी। इसके बाद पुलिस मुख्यालय द्वारा उनके मोबाइल पर पुलिस महानिदेशक से मिलने हेतु आगामी तिथि एवं समय की जानकारी प्रदान की जाएगी।

पढ़ें- सीएम बघेल का ऐलान- प्रदेश में बनेगा तेल घानी बोर्ड, राजिम मेला के लिए 54 एकड़ जमीन आरक्षित
 
सैम्स के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस महानिदेशक ने बताया कि कई बार दूर-दूर से नागरिक, पुलिसकर्मी एवं उनके परिजन अपनी समस्या लेकर मिलने आते हैं। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के चलते अनावश्यक भीड़ भी इकठ्ठा होती है। लोगों की सहूलियत के लिये नयी व्यवस्था प्रारंभ की जा रही है। इससे नागरिकों एवं पुलिसकर्मियों के समय की भी बचत होगी।

पढ़ें- चित्रकूट में युवक-युवती की गोली मारकर हत्या, दिन दह..

इस संबंध में सभी इकाई प्रमुखों को भी सूचित कर दिया गया है कि पुलिसकर्मी एवं उनके परिजनों की ऐसी समस्याएं जिनके निराकरण हेतु पुलिस महानिदेशक से मिलना आवश्यक है, वे पूर्व निर्धारित समय लेकर प्रत्येक शुक्रवार पुलिस महानिदेशक से मिलने आ सकते हैं।

पढ़ें- दिल्ली में सोमवार से लगेंगी 10वीं,12वीं की कक्षाएं,…
 
उल्लेखनीय है कि नये वर्ष के अवसर पर पुलिसकर्मियों एवं उनके परिजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए “खुशियों का शुक्रवार” कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। ऐसे पुलिसकर्मी एवं उनके परिजन जो वीडियो कॉल के जरिए अपनी बात रखना चाहते हैं वे पूर्व की भांति “स्पंदन” कार्यक्रम के व्हाट्सअप नम्बर पर संपर्क कर सकते हैं।

 
Flowers