अब न्यूजीलैंड में धोनी तोड़ सकते हैं तेंडुलकर का रिकॉर्ड, जानिए कैसे | Now Dhoni can break Tendulkar record in New Zealand

अब न्यूजीलैंड में धोनी तोड़ सकते हैं तेंडुलकर का रिकॉर्ड, जानिए कैसे

अब न्यूजीलैंड में धोनी तोड़ सकते हैं तेंडुलकर का रिकॉर्ड, जानिए कैसे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : January 21, 2019/9:24 am IST

नई दिल्ली। साल 2019 की शुरुआत से ही धोनी ने एक बार फिर बल्ले से अपनी चमक बिखेर दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने फिफ्टी की हैट्रिक लगाई और साथ ही साथ बल्कि टीम इंडिया के लिए दो मैच विनिंग पारी खेल कर धोनी मैन ऑफ द सीरीज भी बने। बुधवार से न्यूजीलैंड के साथ होने जा रही क्रिकेट श्रृंखला में भारतीय टीम के लिए उनका चयन पहले ही हो चुका है। यहां भारतीय टीम 5 वनडे मैच की सीरीज खेलने जा रही है। शानदार फॉर्म में चल रहे महेंद्र सिंह धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ सचिन तेंडुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब हैं। अगर 5 मैच की वनडे सीरीज में धोनी 197 रन लेते हैं, तो वह यहां सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

धोनी ने अब तक न्यूजीलैंड में खेली गई अपनी 10 वनडे की पारी में 456 रन बनाए हैं और वह वनडे क्रिकेट में न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। अब धोनी खेली जाने वाली इस सीरीज में 197 रन बनाए लेते हैं तो वह सचिन तेंडुलकर को पीछे छोड़ कर पहले स्थान पर आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर, बड़गाम में मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मार गिराए दो आतंकवादी 

भारतीय बल्लेबाजों की सूची में सचिन तेंडुलकर ने न्यूजीलैंड में 18 पारीयों में सबसे ज्यादा 652 रन बनाएं हैं। उनके बाद दूसरे स्थान पर टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग का नाम है, सहवाग ने न्यूजीलैंड में 12 मैच खेलकर 598 रन अपने नाम किए हैं।

 
Flowers