अब पू्र्व मंत्री ने भी पंडित नेहरू पर उठाया सवाल, कहा- 'परिवार को स्थापित करने के लिए गलत फैसले लिए'

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 16 Aug 2019 11:39 AM, Updated On 16 Aug 2019 11:52 AM

भोपाल। सूबे के पूर्व मुखिया शिवराज सिंह चौहान के बाद अब मध्यप्रदेश के पू्र्व मंत्री विश्वास सारंग ने पंडित नेहरू के कामकाज पर सवाल उठाया है। विश्वास सारंग ने कहा कि 'नेहरू सरकार की नीतियों के चलते आज देश में आतंकवाद पनपा है। साथ ही कहा कि नेहरूजी ने खुद और परिवार को स्थापित करने के लिए गलत फैसले लिए थे'।

ये भी पढ़ें: सांसद के बेटे ने क्लब की दीवार में घुसा दी कार, बिना सफाई मांगे एमपी ने पीएम को किया ट्वीट

इतना ही नहीं विश्वास सारंग ने ये भी कहा कि नेहरूजी ने कश्मीर को ऐसा उलझाया कि आज हालात सबके सामने है। उन्होंने कहा कि राजनैतिक महत्वकांक्षा पूरी करने के लिए गलत फैसले लिए गए हैं, और इंदिरा गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कुचक्र रचकर मीसाबंदियों को जेल में डाला था।

ये भी पढ़ें: पायलट की समझदारी से विमान में सवार 233 यात्रियों की बची जान, मक्के के खेत 

बता दे कि कुछ ही दिन पहले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ओडिशा के भुवनेश्वर में कहा था कि नेहरू ऐसे 'अपराधी' थे, जिसने जम्मू-कश्मीर पर अनुच्छेद 370 थोपने का 'अपराध' किया है। चौहान के मुताबिक, नेहरू का दूसरा 'अपराध यह था कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ युद्ध में युद्धविराम की घोषणा कर दी थी।

Web Title : Now former minister Vishwas Sarang also raised the question on Pandit Nehru, saying- 'took wrong decisions to establish a family'.

जरूर देखिये