अब मध्यप्रदेश में भी चमकी बुखार की आशंका, 8 साल के बच्चे की मौत, जांच रिपोर्ट का इंतजार | Now in Madhya Pradesh, fever of fever, 8-year-old child's death, waiting for probe report

अब मध्यप्रदेश में भी चमकी बुखार की आशंका, 8 साल के बच्चे की मौत, जांच रिपोर्ट का इंतजार

अब मध्यप्रदेश में भी चमकी बुखार की आशंका, 8 साल के बच्चे की मौत, जांच रिपोर्ट का इंतजार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : June 23, 2019/8:26 am IST

इंदौर। बिहार के बाद मध्यप्रदेश में भी चमकी बुखार की दस्तक की आशंका है। इंदौर के एमवाय अस्पताल से डिस्चार्ज के बाद एक 8 साल के बच्चे की मौत हुई है। देवास के खातेगांव के जामनेर गांव के रहने वाले 8 साल के असलम का कई दिनों से इलाज चल रहा था, आखिरकार बच्चे की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: विश्व कप का आज 28वां मुकाबला, लॉर्ड्स में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच टक्कर

बता दे कि बच्चे की हालत गंभीर होने के बाद एमवाय में भर्ती किया गया था। लेकिन एमवाय से डिस्चार्ज के बाद घर जाते वक्त बच्चे की मौत हुई है। डॉक्टरों को बच्चे की जांच रिपोर्ट का इंतजार हैं। आपको बता दें कि बिहार में चमकी बुखार से 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: जेल ब्रेक मामले में बड़ी कार्रवाई, मुख्य प्रहरी समेत 4 लोगों को किया निलंबित

गौरतलब है कि उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर व आसपास के जिलों में चमकी बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है। अबतक 150 बच्चे अपनी जान गंवा चुके हैं, और 503 पीड़ित बच्चे सामने आ चुके हैं। प्रचंड तापमान और अत्यधिक आर्द्रता से जापानी बुखार और चमकी बुखार के मामले बढ़ जाते हैं। तापमान जितना अधिक होगा, बुखार का प्रसार उतनी ही तेजी से होता है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/tsgJzG-YxUY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers