अब JEE मेंस अभ्यर्थी 24 मई तक कर सकेंगे आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल | Now JEE Mains Exam Student will Apply till may 21, 2020

अब JEE मेंस अभ्यर्थी 24 मई तक कर सकेंगे आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

अब JEE मेंस अभ्यर्थी 24 मई तक कर सकेंगे आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : May 19, 2020/5:17 pm IST

नई दिल्ली: विभिन्न भारतीय छात्रों से प्राप्त अभ्‍यावेदनों को देखते हुए जिनका विदेश में कॉलेज में जाना तय था लेकिन कोविड-19 से उत्‍पन्‍न बदली हुई परिस्थितियों के कारण अब देश में अपनी पढ़ाई को आगे बढ़ाने के इच्छुक हैं, और जेईई (मेन) परीक्षा देना चाहते हैं, केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री श्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने एनटीए को सलाह दी है कि जेईई (मेन) 2020 के फॉर्म भरने के लिए एक अंतिम अवसर दिया जाए। यह उन अन्य छात्रों पर भी लागू होगा जो किसी न किसी कारण से आवेदन प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाए थे या जेईई (मेन) 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा नहीं कर पाए हैं।

Read More: इन दुकानों के खुलने और बंद होने के समय में किया गया बदलाव, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश

कोविड-19 के कारण ऐसे छात्रों को होने वाली कठिनाइयों के मद्देनजर, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) उन्‍हें अब एक और (अंतिम) अवसर दे रही है कि वे नए सिरे से आवेदन करें या ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जेईई (मेन) 2020 को पूरा करें। यह सभी के ध्यान में लाया जाता है कि ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने / पूरा करने की सुविधा केवल 19.05.2020 से 24.05.2020* तक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होगी।

Read More: अमिताभ और आयुष्मान की फिल्म ‘Gulabo Sitabo’ का टीजर हुआ रिलीज, देखिए मजेदार VIDEO

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म को जमा करने / पूरा करने के बाद शाम 05.00 बजे तक स्‍वीकार किया जाएगा और फीस 11.50 बजे तक जमा की जाएगी। अपेक्षित शुल्क का भुगतान क्रेडिट / डेबिट कार्ड / नेट बैंकिंग / यूपीआई और पेटीएमके माध्यम से किया जा सकता है। स्‍पष्‍टीकरण के लिए, छात्र हमारी वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर अपलोड किए गए बुलेटिन को देख सकते हैं। उम्‍मीदवारों और उनके माता-पिता को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम जानकारी के लिए वेबसाइट jeemain.nta.nic.in और www.nta.ac.in देखते रहें। उम्‍मीदवार अधिक स्‍पष्‍टीकरण के लिए jeemain@nta.ac.in पर मेल कर स‍कते हैं।

Read More: रेलवे ने की बड़ी घोषणा, देशभर में 1 जून से चलेंगी 200 नॉन एसी ट्रेन, ऑनलाइन होगी बुकिंग

 

 
Flowers