कोविड 19 से निपटने विधायकों, मंत्रियों, सरकारी कर्मचारियों सहित पेशनरों की सैलरी में होगी कटौ​ती, निर्देश जारी | Now Maharastra and Telangana Government decided to Cut Salary of MLA, MLA and Government Employee for Fight covid 19

कोविड 19 से निपटने विधायकों, मंत्रियों, सरकारी कर्मचारियों सहित पेशनरों की सैलरी में होगी कटौ​ती, निर्देश जारी

कोविड 19 से निपटने विधायकों, मंत्रियों, सरकारी कर्मचारियों सहित पेशनरों की सैलरी में होगी कटौ​ती, निर्देश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : March 31, 2020/8:50 am IST

नई दिल्ली: कोविड 19 को लेकर सरकार ने पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया है। वहीं, राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है। संकट की इस घड़ी से निपटने के लिए देश में महान हस्तियों सहित नेताओं औ जनप्रतिनिधियों ने सरकार की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है। इसी कड़ी में महाराष्ट्र सरकार ने विधायकों, एमएलसी सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों के वेतन और सरकारी कर्मचारियों सहित पेंशनरों की सैलरी में कटौती करने करने का फैसला लिया है। इस संबंध में महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने जानकारी दी है। वहीं, तेलंगाना सरकार ने भी ऐसा ही फैसला लिया है।

Read More: सीएम की दो टूक- मैं माफी मांग रहा हूं, लॉकडाउन में हम सख़्ती करेंगे, प्रशासन घर तक पहुंचाएगा हर सेवा

अजीत पवार ने मीडिय से बात करते हुए बताया कि महाराष्ट्र डिप्टी सीएम और राज्य के वित्त मंत्री अजीत पवार ने आदेश जारी किया कि सीएम और सभी एमएलए-एमएलसी सहित सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों के जून माह के वेतन में 60% प्रतिशत और ग्रेड ए और बी के अधिकारियों के वेतन में 50% और ग्रेड सी के कर्मचारियों के वेतन में 25% की कटौती की जाएगी। वहीं, उन्होंने गेड डी के कर्मचारियों की सैलरी से कटौती नहीं करने का फैसला लिया है।

Read More: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से फोन पर की बात, हर संभव मदद का दिलाया विश्वास 

इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रेशेखर राव ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि राज्य के सभी मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों, कर्मचारियों की सैलरी को 75 फ़ीसदी तक काटा जाएगा। जबकि प्रशासनिक अधिकारियों की सैलरी में से 60 प्रतिशत की कटौती की जाएगी। वहीं, पेंशनरों की सभी श्रेणियों के लिए 50% कटौती होगी। चतुर्थ श्रेणी के सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए 10% कटौती होगी।

Read More: अब 30 जून तक रिन्यू करवा सकेंगे परमिट, ड्राइविंग लाइसेंस, बस-ट्रक मालिकों सहित वाहन चालकों को भी बड़ी राहत