शादी समारोह के लिए अब स्थानीय थाने से ही लेनी होगी अनुमति, नहीं काटना होगा कलेक्ट्रेट का चक्कर, आदेश जारी | Now permission will have to be taken from the local police station for the wedding ceremony

शादी समारोह के लिए अब स्थानीय थाने से ही लेनी होगी अनुमति, नहीं काटना होगा कलेक्ट्रेट का चक्कर, आदेश जारी

शादी समारोह के लिए अब स्थानीय थाने से ही लेनी होगी अनुमति, नहीं काटना होगा कलेक्ट्रेट का चक्कर, आदेश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : November 24, 2020/10:12 am IST

इंदौर: मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गई है। एक बार फिर तेजी से संक्रमण बढ़ने लगा है। हालात को देखते हुए प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर सहित कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। इसी बीच इंदौर डीआईजी ने शादी समारोह की अनुमति के लिए नया आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार अब आम जनता को स्थानीय थाने से शादी के लिए अनुमति लेनी होगी, उन्हें कलेक्ट्रेट जाने की जरूरत नहीं होगी। एक आवेदन लिखकर थाने से उसकी एक पावती प्राप्त करना होगा।।

Read More: PM मोदी के साथ चर्चा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में

इससे पहले भोपाल जिला प्रशासन ने सोमवार को कोरोना नियंत्रण के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। जारी निर्देश के अनुसार समस्त दुकानें, व्यवसायिक संस्थान, कार्यालय रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। वहीं, औद्योगिक इकाई और मेडिकल अस्पतालों को पूर्व ही निर्धारित नियमों के तहत छूट दी गई है।

Read More: सुप्रीम कोर्ट में लटका प्रमोशन में रिजर्वेशन का मामला, अब तक 65 हजार सरकारी कर्मचारी बिना प्रमोशन के हुए रिटायर्ड

जारी गाइडलाइन के अनुसार रेस्टोरेंट्स भोजनालय खान-पान संबधी दुकाने रात 10:00 बजे तक खुल सकेंगे। बंद हॉल के अंदर होने वाले सांस्कृतिक, धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में सिर्फ 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। जबकि खुले स्थान और मैदान में अधिकतम संख्या 200 व्यक्तियों की छूट दी गई है। प्रशासन ने बारात के लिए 50 व्यक्तियों की छूट दी है और शादी से संबंधित सभी कार्यक्रमों को रात 10 बजे तक ही संपन्न करना होगा। रात 10 बजे के बाद भी विवाह रस्म 30 व्यक्तियों की संख्या के साथ अनुमति रहेगी, लेकिन एसडीएम को पूर्व ही सूचना देना होगा। वहीं, रैली, जुलूस यात्रा पर प्रशासन ने पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

Read More: फिल्मी स्टाइल में कार को ओवरटेक कर युवती को मारी गोली, फिर खुद के सीने पर चला दी गोली, दोनों की हालत गंभीर

बता दें कि प्रदेश में कल 1701 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं और 1120 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहीं दूसरी ओर आज 10 मरीजों की मौत उपचार के दौरान मौत हो गई। अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 94 हजार 745 हो गई और 3172 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तक 1 लाख 79 हजार 237 मरीज स्वस्थ हुए हैं। 12 हजार 336 संक्रमितों का उपचार जारी है।

Read More: बढ़ते ठंड से एयर सर्कुलेशन में कमी की वजह से कोरोना संक्रमण में आ रही है तेजी: MLA विकास उपाध्याय