अब जगमगाएगी किसानों की दिवाली, राज्य सरकार ने किया बड़ा ऐलान | Now the Diwali of farmers will shine The state government made a big announcement

अब जगमगाएगी किसानों की दिवाली, राज्य सरकार ने किया बड़ा ऐलान

अब जगमगाएगी किसानों की दिवाली, राज्य सरकार ने किया बड़ा ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 23, 2019/1:35 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात दी है। राज्य सरकार ने खेती के लिए लगने वाले अस्थाई विद्युत कनेक्शन्स की दर लगभग आधी कर दी है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कृषि कार्य के लिए बिजली के अस्थाई कनेक्शन में लगने वाले ऊर्जा प्रभार को घटाने की मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें- PM मोदी नोबेल विजेता अभि​जीत से मिले, ट्वीट कर कहा- मानव सशक्तीकरण …

सरकार के इस फैसले के बाद 3 माह के लिए 3 HP तक के अस्थाई कनेक्शन लेने वाले किसानों को 4 हजार 654 रुपए का बिल चुकाना होगा, जो पहले 7 हजार 959 रुपए लगते थे।

ये भी पढ़ें- धनतेरस पर SBI का शानदार ऑफर, सोने की खरीदारी पर 32 फीसदी की छूट

वहीं 5 एचपी तक के अस्थाई कनेक्शन के लिए अब किसानों को 7 हजार 620 रुपयों की राशि देनी होगी। जो पहले 13 हजार 128 रुपये देना पड़ता था। इसके साथ ही सीएम कमलनाथ ने वचन पत्र के अहम वादे को निभाने का दावा किया है। सरकार ने किसानों से इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा लेने की अपील की है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Kj-iCl9Gx7w” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers