अब NHM कार्यकर्ताओं का इस्तीफा स्वीकार नहीं करेगी सरकार, MD प्रियंका शुक्ला ने प्रदेश के सभी CMHO को लिखा पत्र | Now the government will not accept the resignation of NHM worker

अब NHM कार्यकर्ताओं का इस्तीफा स्वीकार नहीं करेगी सरकार, MD प्रियंका शुक्ला ने प्रदेश के सभी CMHO को लिखा पत्र

अब NHM कार्यकर्ताओं का इस्तीफा स्वीकार नहीं करेगी सरकार, MD प्रियंका शुक्ला ने प्रदेश के सभी CMHO को लिखा पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : September 23, 2020/4:42 pm IST

रायपुर: अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे एनएचएम कार्यकर्ताओं के इस्तीफे का दौर लगातार जारी है। प्रदेश के कई जिलों में एनएचएम कार्यकर्ता अपना इस्तीफा सीएमएचओ को सौंप चुके हैं। लेकिन दूसरी ओर एनएचएम की एमडी प्रियंका शुक्ला ने एनएचएम कर्मचारियों का इस्तीफा स्वीकार नहीं का निर्देश जारी किया है। उन्होंने सामूहिक इस्तीफे को नियम नियम विरुद्ध बताया है। इस संबंध में प्रदेश के सभी सीएमएचओ को निर्देश जारी कर दिया गया है। बता दें कि कल प्रदेश के 8 जिलों में 5 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

Read More: कोरोना वैक्सीन के नाम पर अवैध वसूली करने वाला आरोपी हुआ संक्रमित, पत्नी पहुंची जेल

एनएचएम की एमडी प्रियंका शुक्ला की ओर से जारी निर्देश के अनुसार अब एनएचएम कार्यकर्ताओं का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाएगा। सामूहिक इस्तीफा नियम विरूद्ध है। इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिया है कि किसी भी एनएचएम कार्यकर्ता का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं, जारी निर्देश में ड्यूटी करने वाले को संरक्षण दिया जाए।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने की ‘पढ़ई तुंहर दुआर’ कार्यक्रम की समीक्षा, सफलता पर जताई प्रसन्नता

बता दें कि नियममीतिकरण की मांग को लेकर एनएचएम कार्यकर्ताओं पिछले 4 दिने से प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन कर रहे हैं और अब वे जिलों में सीएमएचओ को इस्तीफा सौंप रहे हैं। कल प्रदेश के 8 जिलों में 5 हजार से अधिक एनएचएम कर्मचारियों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था और आज भी कई जिलों के कर्मचारियों ने अपना इस्तीफा सौंपा है।

Read More: कोरोना संक्रमण के चलते केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन, सियासी गलियारों में शोक