अब पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे जिला पंचायत उम्मीदवार, सरकार करने जा रही नियमों में संशोधन | Now Zila Panchayat Election Candidate will Contest With party Symbol

अब पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे जिला पंचायत उम्मीदवार, सरकार करने जा रही नियमों में संशोधन

अब पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे जिला पंचायत उम्मीदवार, सरकार करने जा रही नियमों में संशोधन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 11, 2019/4:07 am IST

रायपुर: नगरीय निकाय चुनाव के ऐलान से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर कि जिला पंचायत चुनाव अब दलीय आधार होंगे। अब जिला पंचायत के उम्मीदवार पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ मैदान में उतरेंगे। बताया जा रहा है कि चुनाव के लिए में सरकार संशोधन कर नया अध्यादेश लाएगी। बता दें पहली बार ऐसा होगा जब जिला पंचायत उम्मीदवार पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे।

Read More: राम मंदिर पर फैसले के बाद सीएम कमलनाथ की DGP और मुख्य सचिव के साथ अहम बैठक, सुरक्षा को लेकर होगी चर्चा

ज्ञात हो कि बीते दिनों सरकार ने नगरीय निकाय चुनाव के नियमों में संशोधन करते हुए अप्रत्यक्ष प्रणाली से करवाने का फैसला लिया था। इसके बाद अब नगरीय निकाय चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराए जाएंगे। हालांकि नगरीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। वहीं, निर्वाचन आयोग ने 14 नवंबर को सभी कलेक्टर, एसपी की बैठक बुलाई है। बैठक में मुख्य सचिव व डीजीपी भी शामिल होंगे।

Read More: हटाई गई धारा 144, दो दिवसीय अवकाश के बाद आज खुलेंगे स्कूल-कॉलेज

बता दें कि राज्य में जल्द ही नगरीय निकायों के चुनाव होना है ऐसे में निर्वाचन आयोग ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। इसके मद्देनजर प्रशासन की टीम के साथ बैठक कर आगे की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी।

Read More: PWD ने IAS एसोसिएशन को थमाया नोटिस, लंबे समय से नहीं किया सरकारी आवास के किराए का भुगतान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/JVrYM37hPfM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers