गांधी संकल्प यात्रा को लेकर भाजपा सांसदों में निरसता, गोडसे को देश भक्त बताने वाली प्रज्ञा ठाकुर अब तक नहीं हुई शामिल | Nullity in BJP MP's For Gandhi sanklap yatra after PM Modi's Instructions

गांधी संकल्प यात्रा को लेकर भाजपा सांसदों में निरसता, गोडसे को देश भक्त बताने वाली प्रज्ञा ठाकुर अब तक नहीं हुई शामिल

गांधी संकल्प यात्रा को लेकर भाजपा सांसदों में निरसता, गोडसे को देश भक्त बताने वाली प्रज्ञा ठाकुर अब तक नहीं हुई शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : October 14, 2019/5:53 pm IST

भोपाल: पीएम मोदी के निर्देश पर देश भर में शुरू हुई हुई गांधी संकल्प यात्रा शुरआती दिनों से ही अधिकतर सांसदों ने नीरसता दिखाई है। मध्य प्रदेश के सांसदों की बात कर करें तो ज्यादातर सांसदों ने यात्रा को पूरा ही नहीं किया। कुछ सांसदों ने यात्रा से पूरी तरह दूरी बना ली है। वहीं, महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देश भक्त बताने वाली भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने एक भी दिन यात्रा में भाग नहीं लिया।

Read More: कलेक्ट्रेट परिसर के सामने युवती ने की खुदकुशी की कोशिश, अधिकारियों में मचा हड़कंप

पीएम मोदी के निर्देश को मध्य प्रदेश के कई बीजेपी सांसद हवा बता रहे है। 2 अक्टूबर गांधी जंयती पर शुरू हुई गांधी संकल्प यात्रा को 30 अक्टूबर तक जारी रहना है, लेकिन कई सांसदों ने महज एक दो दिन में यात्रा समाप्त कर दी। जबकि कुछ सांसद अब तक यात्रा में शामिल ही नहीं हुए। इस यात्रा में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और साध्वी प्रज्ञा ने एक दिन भी भाग नहीं लिया। नरेंद्र सिंह तोमर हरियाणा चुनाव में व्यस्त हैं, लेकिन साध्वी प्रज्ञा भोपाल में रहते हुए भी एक दिन भी यात्रा में शामिल नहीं हुई।

Read More: चैन स्नेचर को महिला ने पकड़ा​ फिर भीड़ ने अर्धनग्न करके पीटा, अधमरी हालत में युवक पहुंचा हवालात

सीधी से सांसद रीती पाठक ने पार्टी को जानकारी भेजी है उसके मुताबिक़ दो दिन में उन्होंने पदयात्रा पूरी कर ली है। वहीं, विदिशा के रामकांत भार्गव 4 दिन में 170 किलोंमीटर पैदल चले हैं। लेकिन भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा की गांधी संकल्प यात्रा दूरी बनाए हुए है। बीजेपी का कहना है की साध्वी प्रज्ञा यात्रा में शामिल होंगी।

Read More: चलती कार में खुलेआम सेक्स करते सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए प्रेमी जोड़े, ड्राइविंग पर लगा प्रतिबंध

गांधी संकल्प यात्रा को 14 दिन बीत चुके हैं। ऐसे में पार्टी के भीतर ही सवाल खड़े होने लगे हैं कि आखिर साध्वी के पदयात्रा में शामिल नहीं होने की वजह क्या है? इससे पहले भी साध्वी कई बार विवादों में घिर चुकी हैं। उन्होंने पुलिस अफसर हेमंत करकरे की शहादत पर सवाल उठाए थे। फिर लोकसभा चुनाव से पहले गांधीजी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। साध्वी के अलावा भी कई सासंदो की अधूरी यात्रा भी कर रही है।

Read More: लोकवाणी कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर को बुके भेंट करना दो अधिकारियों को पड़ा भारी, लगाया 2-2 हजार का जुर्माना

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/L3WXUl-Iy0M” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>