प्रदेश में डेढ़ हजार से नीचे आई एक्टिव मरीजों की संख्या, 24 घंटों में मिले इतने कोरोना संक्रमित, 21 की मौत | Number of active patients came below one and a half thousand in the state So many corona infected found in 24 hours 21 dead

प्रदेश में डेढ़ हजार से नीचे आई एक्टिव मरीजों की संख्या, 24 घंटों में मिले इतने कोरोना संक्रमित, 21 की मौत

प्रदेश में डेढ़ हजार से नीचे आई एक्टिव मरीजों की संख्या, 24 घंटों में मिले इतने कोरोना संक्रमित, 21 की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 23, 2021/3:11 pm IST

भोपाल, 23 जून । मध्यप्रदेश में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 84 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7 लाख 89 हजार 499 तक पहुंच गई है।

read more: JEE Mains Exam Date 2021 : 17 जुलाई को होगी जेईई की परीक्षा, NEET परीक्षा को लेकर ये है अपडेट

राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से प्रदेश में  21  और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या  8 हजार 827 हो गई है।

read more: ऑस्ट्रेलियाई जेल से युवक की रिहाई के लिए जयशंकर का हस्तक्षेप चाहते …

प्रदेश में कुल 7 लाख 89 हजार 499 संक्रमितों में से अब तक  7 लाख 79 हजार 177 मरीज स्वस्थ हो गए हैं । इस समय 1 हजार 495 मरीजों का इलाज चल रहा है। आज कोविड-19 के 275  रोगी स्वस्थ हुए हैं।

read more: ज्योतिरादित्य सिंधिया कहां जा रहे हैं, किससे मिल रहे हैं? दौरे पर स…

वहीं मध्यप्रदेश में टीकाकरण महाअभियान का आज दूसरा दिन है, 23 जून बुधवार को यानि आज भी मध्यप्रदेश में साढ़े दस लाख से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई है। 5.30 बजे तक के आंकड़े जारी किए गए है। बता दें कि कल भी पूरे देश में एमपी ने बाजी मारी थी। 21 जून को कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण महाअभियान के तहत मध्यप्रदेश में एक दिन में रिकार्ड 16.73 लाख लोगों को टीका लगाया गया।

read more: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 जुलाई से हटेगा ट्रांसफर प…

इस बीच समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 1,2 और 3 जुलाई को फिर से मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें: कोविड-19 : टीका लगवाने वाले श्रद्धालुओं को ही इंदौर के मंदिर में प्रवेश की अनुमति

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं प्रदेश के गृह मंत्री मिश्रा ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया, ‘‘ सोमवार को प्रदेश और देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन था। मध्यप्रदेश में एक दिन में कुल 16,73,858 लोगों टीका लगाया गया। मध्यप्रदेश में इन्दौर में सबसे अधिक 2.22 लाख लोगों को टीके लगाए गए जबकि प्रतिशत के हिसाब से 208 प्रतिशत के साथ खंडवा जिला प्रदेश में लक्ष्य हासिल करने में अव्वल रहा।’’

ये भी पढ़ें: महाकाल मंदिर में इस बार भी नहीं होगा श्रावण महोत्सव, मंदिर प्रशासन …

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर एक दिन में टीकाकरण के मामले में मध्यप्रदेश देश में में शीर्ष स्थान पर है। मंत्री ने बताया कि प्रदेश के मात्र तीन जिले छतरपुर, निवाड़ी और अशोक नगर टीकाकरण के दिए गए लक्ष्य को हासिल करने में सफल नहीं हो सके।

ये भी पढ़ें: ‘सरकारी कर्मचारियों ने टीका नहीं लगवाया तो अगले माह से वेतन नहीं मि…

 
Flowers