शहर में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, निजी अस्पतालों को कोविड सेंटर बनाने की कवायद शुरु | Number of corona infected is increasing rapidly in the city The exercise to make private hospitals as Covid centers begins

शहर में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, निजी अस्पतालों को कोविड सेंटर बनाने की कवायद शुरु

शहर में तेजी से बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, निजी अस्पतालों को कोविड सेंटर बनाने की कवायद शुरु

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 1, 2020/11:57 am IST

बिलासपुर । जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से स्थिति चिंताजनक होती जा रही है। वर्तमान में कोविड सेंटरों में 600 से अधिक संक्रमित मरीजों का उपचार चल रहा है। हालात ये है कि जिले के तमाम कोविड-19 अस्पतालों के बेड पैक हो चुके हैं। ऐसे में जिला प्रशासन के सामने सबसे बड़ी समस्या नए मरीजों को रखने की है।

ये भी पढ़ें- कोविड-19 संक्रमित युवा पत्रकार की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

इधर रोजाना सैकड़ों मरीज कोरोना से संक्रमित हो रहे है, ऐसे में अब हालात पर काबू पाने के शहर के तमाम नर्सिंग होम और निजी अस्पतालों को कोविड सेंटर के तौर पर तैयार रखने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: पीएफआई के चार सदस्यों के घरों पर कुर्की का नोटिस

इसके लिए आईएमए के साथ मिलकर निजी अस्पतालों को संसाधन दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रारंभिक तैयारी में करीब 280 सर्व सुविधायुक्त बेड जल्द तैयार करने कहा गया है। वहीं जो डॉक्टर या मेडिकल स्टाफ इस संकटकाल में घर में बैठे हैं या फिर प्राइवेट अस्पताल जो कोरोना काल के दौरान सहयोग नहीं कर रहे हैं, उनके लाइसेंस निरस्त करने की भी सख्त चेतावनी दी गई है।

 
Flowers