टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार, आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बनी | Number one in ICC rankings

टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार, आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बनी

टीम इंडिया की बादशाहत बरकरार, आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : October 2, 2017/5:36 am IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए पांच वनडे सीरीज के आखिरी मैच को जीतकर टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर बन गई है.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 243 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया ने 42.5 ओवर में ही टारगेट पूरा कर 7 विकेट से कंगारूओं मात दे दी. टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने अपने करियर का 14वां शतक लगाया है. उन्होंने 125 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

ICC चेयरमैन शशांक मनोहर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से आमंत्रण

रोहित शर्मा के अलावा अजिंक्य रहाणे ने भी 61 रनों की पारी खेली, वहीं कप्तान विराट कोहली ने भी 39 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए. इस मैच के हीरो रहे रोहित शर्मा को ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड दिया गया. साथ ही सीरीज में 222 रन बनाने के साथ 6 विकेट लेने वाले हार्दिक पंड्या को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड दिया गया.

क्रिकेट बोर्ड्स की धनराशि तय, BCCI को मिलेंगे 2600 करोड़ 

टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजों से शानदार प्रदर्शन किया है. अक्षर पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 38 रन देकर 3 विकेट लिए हैं. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट तो वहीं हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव ने 1-1 विकेट झटके हैं.

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers