NZvIND: प्लेइंग XI में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह, न्यूजीलैंड को मात देने उतरेगा भारत | NZvind: These players can get a place in the playing XI, India will come out to beat New Zealand

NZvIND: प्लेइंग XI में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह, न्यूजीलैंड को मात देने उतरेगा भारत

NZvIND: प्लेइंग XI में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह, न्यूजीलैंड को मात देने उतरेगा भारत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : January 25, 2020/12:44 pm IST

NZvIND: पांच मैच की टी-20 सीरीज में 0—1 से आगे चल रही भारतीय टीम अब रविवार को होने वाले दूसरे मुकाबले की लिए रणनीति बनाने में लग गई है। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले को जीत कर यह जता दिया है कि इस बार वह खाली हाथ नहीं लौटने वाली। ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने के बाद टीम को न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों के लिए अधिक समय नहीं मिल पाया था, लेकिन इसके बावजूद विराट ब्रिगेड ने शानदार खेल दिखाया है।

ये भी पढ़ें: पहले टी20 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, 6 गेंद रहते ही …

टीम चाहती है कि सीरीज के दूसरे मैच को भी जीतकर सीरीज फतह करने के करीब पहुंचा जाए। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया अभी तक एक भी टी-20 सीरीज नहीं जीती है। विराट सेना इस रिकार्ड को बदलने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। इसके लिए उन्हें एक बेहतरीन टीम संयोजन के साथ उतरना होगा। आइए जानते हैं कि किन 11 खिलाड़ियों के साथ विराट कोहली सीरीज के दूसरे मुकाबले में उतर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत ने जीता टॉस, न्यूजीलैंड को दिया बल्लेबाजी का न्यौता

रोहित शर्मा और केएल राहुल ही दूसरे मैच में भी टीम इंडिया की ओपनिंग की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम चाहेगी कि दोनी ही ओपनर टीम को एक बेहतरीन शुरुआत दिलाए। वहीं नंबर तीन पर विराट कोहली ही बल्लेबाजी के लिए आएंगे। नंबर चार पर श्रेयस अय्यर का खेलना अब लगभग तय ही है। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मनीष पांडे को भी शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद बुलंद हौसले के साथ साल के पहले विदेश दौ…

वहीं ऑलराउंडर के तौर पर टीम में रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे शामिल हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में विराट ने दोनों को ही प्लेइंग 11 में मौका दिया था। दूसरे मुकाबले में भी शिवम और जडेजा को अंतिम 11 में मौका मिल सकता है। वहीं केएल राहुल ने जिस अंदाज में विकेटकीपिंग की है और अपनी बल्लेबाजी के साथ सामंजस्य बैठाया। उस हिसाब से इस मैच में भी राहुल ही विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: MS धोनी के संन्यास को लेकर अब सहवाग ने दिया ये बड़ा बयान, जानकर आपक…

भारतीय टीम की गेंदबाजी की कमान इस मैच में भी जसप्रीत बुमराह संभालेंगे। मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर उनका साथ देते हुए नजर आ सकते हैं। स्पिनर के तौर पर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 के लिए भारतीय टीम ऐसी हो सकती है —
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे ,युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा।

 

 
Flowers