मतदाताओं को जागरूक करने स्कूली बच्चों ने बनाई मानव श्रृखंला | Assembly Election 2018

मतदाताओं को जागरूक करने स्कूली बच्चों ने बनाई मानव श्रृखंला

मतदाताओं को जागरूक करने स्कूली बच्चों ने बनाई मानव श्रृखंला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : November 7, 2018/9:11 am IST

बालोद। जिले मे मतदान का प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिये बालोद जिला प्रशासन के द्वारा कवायद तेज कर दी गई है। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान का अभियान के तहत अलग अलग दिनो मे कई तरह के आयोजनो के माध्यम से मतदाताओ मे जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। जिला प्रशासन के इस जागरूकता अभियान आयोजन मे जिला के अधिकारी कर्मचारियो के अलावा स्कूली बच्चे व कई संगठन भी खुलकर सामने आ रहे है। साथ ही इन आयोजनो के उद्वेष्य को लोगो तक पहुॅचाने के लिये जिला मुख्यालय मे फोटो आर्ट गैलरी भी लगाया गया है। जिसमे बच्चो के द्वारा बनाये गये ड्राईग व पेंटिग के सहारे मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया गया है।

ये भी पढ़ें –प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में की पूजा अर्चना ,जवानों संग मनाई दीवाली

.यही नही जिला मुख्यालय मे कलेक्टर व एस.पी. अपने अन्य अधिकारियो के साथ बाईक रैली निकाल कर लोगो का ध्यान इस दिशा मे आकृष्ट किया.है .दूसरी ओर स्कूली बच्चो ने आम लोगो के साथ मिलकर मानव श्रृखंला भी बना कर जागरूकता लाने का प्रयास किया गया है। जिसके तहत चित्रो व वीडियो क्लिप के माध्यम से प्रचार भी किया ताकि जिले मे इस बार मतदान का प्रतिशत अधिक से अधिक हो।

ये भी पढ़ें –अर्जुन और मलाइका दिखे डिनर डेट पर ,जल्द ही दे सकते हैं रिश्ते को नाम

इस विषय में बालोद कलेक्टर किरण कौशल का कहना है कि यह अभियान मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयोजित किया गया है जिसमे अनेक सामाजिक संघटनो ने भी अपनी भागीदारी निभाई है।