सीएम ने की पीएम मोदी से मुलाकात, राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा देने किया अनुरोध

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 11 Jun 2019 11:36 AM, Updated On 11 Jun 2019 11:36 AM

नई दिल्ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सप्ताह भर के दौरे के लिये रविवार को नयी दिल्ली पहुंचे नवीन पटनायक सबसे पहले पीएम से भेंट कर उन्हें लोकसभा जीत की बधाई दी। प्रधानमंत्री से मुलाकात कर पटनायक ने फोनी तूफान से तबाह हुए राज्य के कई इलाकों में चल रहे पुनर्वास कार्यों तथा विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की है। चर्चा के दौरान ओडिशा की प्राकृतिक आपदाओं के प्रति संवेदनशीलता को देखते हुए इनसे निपटने के लिए पर्याप्त केंद्रीय सहायता की आवश्यकता पर पटनायक ने जोर दिया।

ये भी पढ़ें- मेगा स्टार अमिताभ बच्चन के ट्विटर पर 'लव पाकिस्तान', प्रोफाइल फोटो पर नजर आए ...

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम पटनायक ने बताया कि उन्होंने ओडिशा के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा देने का भी अनुरोध किया, हाल ही में एक चक्रवात की चपेट में आए ओडिशा में बहुत नुकसान हुया है। बता दें कि फोनी तूफान ने तीन मई को पुरी में दस्तक दी थी।

ये भी पढ़ें- सिपाही का नाम पूछा, थप्पड़ जड़ा और कार का शीशा चढ़ाकर चलती बनी, बीज...

पटनायक आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात कर सकते हैं। पटनायक का 15 जून को नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक में शरीक होने का भी कार्यक्रम है। दिल्ली में अपने प्रवास के दौरन वह कई केन्द्रीय मंत्रियों के साथ मुलाकात कर केन्द्र सरकार की योजनाओं पर भी चर्चा कर सकते हैं, जिनमें ‘आयुष्मान भारत’ और ‘प्रधानमंत्री किसान योजना’ शामिल है।


Web Title : Odisha Chief Minister Naveen Patnaik meet With Prime Minister Narendra Modi

जरूर देखिये