ओडिशा के CM नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, कहा- लोकसभा चुनाव में BJD की 33 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे | Odisha CM and BJD President Naveen Patnaik announced 33 per cent reservation for women in the forthcoming Lok Sabha elections

ओडिशा के CM नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, कहा- लोकसभा चुनाव में BJD की 33 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे

ओडिशा के CM नवीन पटनायक का बड़ा ऐलान, कहा- लोकसभा चुनाव में BJD की 33 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिए जाएंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : March 10, 2019/6:10 pm IST

ओडिशा: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से कुछ देर पहले ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने एक बड़ी घोषणा की है। केंद्रपाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ऐलान किया है कि लोकसभा चुनाव में हामरी पार्टी बीजेडी में 33 प्रतिशत सीटों पर महिला प्रत्याशियों को टिकट दिया जाएगा। बता दें कि पटनायक इससे पहले राज्य के विधानसभा में संसद और विधानसभा में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का प्रस्ताव रख चुके हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Odisha CM Naveen Patnaik in an election rally in Kendrapara announces 33% quota for women in allocation of Lok Sabha seats for the BJD party. (file pic) <a href=”https://t.co/7YCOsxLrkZ”>pic.twitter.com/7YCOsxLrkZ</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1104635799344164864?ref_src=twsrc%5Etfw”>March 10, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

Read More: लोकसभा चुनाव के साथ इन 4 राज्यों में होंगे विधानसभा चुनाव

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
कांग्रेस ने दो दिन पहले ही लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन में एक परिवार एक टिकट की नीति का सख्ती से पालन करने का ऐलान किया था। इसके बाद कांग्रेस को ओडिशा में बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री हेमानंद बिसवाल की बेटी एवं कांग्रेस नेता सुनीता बिसवाल ने अपने सैकड़ों कार्यकार्ताओं के साथ शनिवार को कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेडी का दामन थाम लिया था।

Read More: क्या है चुनाव आचार संहिता, इस दौरान नहीं किए जा सकते ये काम

इस मौके पर नवीन पटनायक ने कहा था- मैं खुश हूं कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमानंद बिसवाल की बेटी श्रीमती सुनीता बिसवाल अपने समर्थकों के साथ हमारी पार्टी में शामिल हुईं। मैं उन सभी का पार्टी में स्वागत करता हूं। मुझे यकीन है कि वह बीजू जनता दल को और मजबूत बनाएंगे। सुनीता ने कहा कि उन्होंने अपने ससुराल पक्ष के लोगों से सलाह लेने के बाद ही पार्टी में शामिल होने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था क्योंकि मेरे पिता कांग्रेस में हैं, मैं पार्टी छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी।

 
Flowers